Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

धर्मशाला टेस्ट में जीत के साथ भारत ने सीरीज पर किया कब्जा

 Vikas tiwari |  2017-03-28 05:41:25.0

धर्मशाला टेस्ट में जीत के साथ भारत ने सीरीज पर किया कब्जा

तहलका न्यूज़ ब्यूरों

नई दिल्ली. धर्मशाला में भारत ने मैच जीतने के साथ-साथ सीरीज जीत ली है. भारतीय सलामी बल्लेबाज के एल राहुल 51 और अजिंक्या रहाणे 38 रन बनाए. भारत ने 2 विकेट खोकर यह मैच जीता. मुरली विजय (8) के रूप में भारत को शुरुआती झटका लगा. विजय को पैट कमिंस ने विकेट कीपर वैड के हाथों कैच करवाया. विजय के आउट होने के बाद क्रीज पर आए चेतेश्वर पुजारा बिना खाता खोले रन आउट हो गए.

इससे पहले तीसरे दिन दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम की 137 रन पर ही ढेर हो गई थी. तीसरे दिन भारतीय टीम ने बिना किसी नुकसान के 19 रन बनाए थे. टीम इंडिया ने लगातार सातवीं टेस्ट सीरीज पर कब्जा किया. नियमित कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में भारत ने यह कारनामा किया है.

अजिंक्य रहाणे ने कप्तान के तौर पर अपने पहले ही टेस्ट में जीत का स्वाद चखा. धर्मशाला टेस्ट जीतने के साथ ही अगस्त 2015 में शुरू हुई टीम इंडिया की सीरीज जीत के सफर को और आगे बढ़ाया.

वैसे लगातार सीरीज जीतने का वर्ल्ड रिकॉर्ड (9) ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के नाम संयुक्त रूप से है. भारत ने 2008 और 2010 के दौरान तीन विभिन्न कप्तानों- अनिल कुंबले, महेंद्र सिंह धोनी और वीरेंद्र सहवाग के नेतृत्व में पांच लगातार सीरीज जीती थी.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top