Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

IND vs AUS: पुणे टेस्ट के पहले दिन उमेश यादव के सामने कंगारुओं ने टेके घुटने

 Avinash |  2017-02-23 17:21:29.0

IND vs AUS: पुणे टेस्ट के पहले दिन उमेश यादव के सामने कंगारुओं ने टेके घुटने

तहलका न्यूज़ ब्यूरो
पुणे. बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के पहले टेस्ट के पहले दिन उमेश यादव की धारदार गेंदबाजी और अश्विन-जडेजा की फिरकी की बदौलत भारत मजबूत स्थिति में पहुंच गया है. ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 9 विकेट खोकर 205 रन बना लिए हैं. मिचेल स्टार्क (57) और जॉश हेजलवुड (1) नाबाद रहे. टीम इंडिया की ओर से उमेश यादव ने 4 विकेट, रवींद्र जडेजा और आर अश्विन ने 2-2 विकेट, तो जयंत यादव ने एक विकेट झटका.

इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीता है. इसके साथ ही मेहमान टीम ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. डेविड वॉर्नर और मैट रेनशॉ ने ऑस्ट्रेलियाई पारी शुरु की. पहले सेशन का खेल खत्म होने तक कंगारू टीम ने एक विकेट गंवा कर 84 रन जोड़ लिए थे. भारत को इस सत्र की एकमात्र कामयाबी तेज गेंदबाज उमेश यादव ने दिलाई.

पहले सेशन में संभल कर खेल रही कंगारू टीम दूसरे सत्र में लड़खड़ा गई. 119 के स्कोर में शॉन मॉर्श (27) आउट हुए. इसके बाद जाडेजा ने हैंड्सकॉम्ब (22) को पगबाधा आउट कर दिया. इसके बाद कप्तान स्मिथ अश्विन की गेंद पर कोहली को कैच थमा बैठे. दूसरे सेशन में कंगाऊ टीम 69 रन ही जोड़ पाई और उसने अपने तीन विकेट इस सेशन में कंगारूओं ने अपने 3 अहम विकेट गंवा दिए.

चायकाल के बाद मिशेल मार्श (4 रन) को जडेजा ने एलबीडबल्यू किया और विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड (8 रन) को जयंत यादव ने सस्ते में लौटाया. इसके बाद ही रिटयर्ड हर्ट के बाद वापस खलने आए रेनशॉ (68 रन) अर्धशतकीय पारी खेलने के बाद अश्विन के शिकार हुए. स्टीफन ओकीफी और नाथन लियोन का विकेट लेकर उमेश यादव ने ऑस्ट्रेलिया को 8वां और 9वां झटका दिया.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top