Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

धौनी ने झारखंड को 'विजय हजारे ट्रॉफी' में दिलायी पहली जीत

 Kirti |  2017-02-27 11:39:10.0

धौनी ने झारखंड को

तहलका न्यूज़ ब्यूरो


कोलकाता. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने अपनी धमाकेदार शतकीय पारी की बदौलत हारी बाजी अपने नाम करते हुए झारखंड को विजय हजारे ट्रॉफी में पहली जीत दिलायी. इडेन गार्डेंस में खेले गये एक दिवसीय मैच में झारखंड ने छत्तीसगढ़ को 78 रनों से हराया. टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी झारखंड की टीम ने लगातार विकेट खोये. टीम का स्कोर जब 14 ओवरों में 43 रनों पर चार विकेट था तब धौनी बैटिंग करने उतरे. हालांकि 43 रनों पर ही चौथा और फिर 57 रन पर झारखंड का छठा विकेट गिर गया.


इसके बाद शाहबाज नदीम को लेकर धौनी ने 151 रनों की शाझेदारी निभाई. धौनी ने केवल 107 गेंदों में 129 रन बनाये. इसमें 10 चौके और छह गगनचुंबी छक्के शामिल थे. धौनी ने हाफ सेंचुरी और सेंचुरी, दोनों ही छक्के लगाकर पूरे किये. हाफ सेंचुरी से सेंचुरी बनाने में धौनी ने महज 23 गेंदों का सहारा लिया.

धौनी की पारी देखने के लिए रविवार को इडेन में करीब एक हजार दर्शको की भीड़ जमा हो गयी थी. धौनी ने उन्हें निराश नहीं किया और अपने चिरपरिचित अंदाज में पहले पारी को संवारा और फिर आखिरी ओवरों में धुंआधार शॉट खेले. यह धौनी का ही जलवा था कि मैच खत्म होने के करीब डेढ़ घंटे बाद भी दर्शकों की भारी भीड़ इडेन के सामने धौनी की एक झलक पाने के लिए खड़ी थी.






Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top