Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

विराट कोहली ने पुणे वनडे में तोड़ा सचिन तेंडुलकर का रिकॉर्ड

 Kirti |  2017-01-16 06:26:59.0

विराट कोहली ने पुणे वनडे में तोड़ा सचिन तेंडुलकर का रिकॉर्ड

तहलका न्यूज़ ब्यूरो


नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच पहले वनडे में जिस तरह रनों की बरसात हुई उससे हर क्रिकेट फैन उत्साहित हैं. पुणे में खेले गए पहले वनडे में 706 रन बने. इंग्लैंड के 351 के टारगेट के बाद भी ऐतिहासिक जीत दर्ज करने वाली टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली सक्सेसफुल चेज करते हुए सबसे ज्यादा सेन्चुरी बनाने वाले बैट्समैन बन गए हैं.

विराट ने इस मामले में वर्ल्ड नंबर वन रहे सचिन तेंडुलकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. विराट ने अपने धुआंधार अंदाज में इस रिकॉर्ड तक पहुंचने में सिर्फ 60 इनिंग्स ली हैं. इसके अलावा विराट सबसे ज्यादा लक्ष्य का पीछा करते हुए सेन्चुरी लगाने के मामले में सचिन की बराबरी कर चुके हैं.

उन्होंने लक्ष्य का पीछा करने मैच जिताने वाले सबसे अधिक शतक के मामले में सचिन को पीछे छोड़ दिया. जहां सचिन ने लक्ष्य का पीछा करते हुए जीते गए मैचों में 14 शतक लगाए वहीं कोहली के अब ऐसे मैचों में 15 शतक हो गए हैं.

इतना ही नहीं विराट के ज्यादातर शतक भारत के लिए जीत लेकर आए हैं. कोहली ने कुल 27 शतक लगाए हैं जिसमें से 23 बार टीम को जीत मिली है. भारत ने 350 रन और इससे अधिक के लक्ष्य को रिकॉर्ड तीसरी बार हासिल किया है. भारत ने 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 360 और 351 रनों की चुनौती को भी सफलतापूर्वक हासिल किया था. महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी छोड़ने के बाद कोहली पुणे वनडे में पहली बार कप्तानी कर रहे थे, लेकिन वनडे में बतौर कप्तान ये उनका पांचवां शतक था.






Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top