Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मुलायम ने अखिलेश को घेरा, कहा-शिवपाल की सुनी होती तो मैं PM होता

 Girish Tiwari |  2016-09-18 04:30:03.0

mulayam singhतहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ:
सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव लखनऊ में सपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सीएम अखिलेश यादव पर जमकर बरसे। मुलायम ने कहा कि समाजवादी पार्टी को शिवपाल, रामगोपाल और मैने खड़ा किया है। पार्टी को खड़ा को करने में अखिलेश का कोई योगदान नहीं है।


2014 के लोकसभा चुनावों का जिक्र करते हुए मुलायम सिंह यादव ने अखिलेश यादव पर निशाना साधा और कहा कि तब हमने वही किया था जो अखिलेश ने कहा था लेकिन नतीजा क्या हुआ। हम 5 सीटों पर सिमट कर रह गए। शिवपाल की सुनी होती तो मैं प्रधानमंत्री होता।


मुलायम ने कहा कि शिवपाल के संघर्षों को भुलाया नहीं जा सकता है। वह लखनऊ के अलीगंज में पुलिस से छिपकर रहते थे, शाम को आते थे। इस बीच अखिलेश के पक्ष में नारेबाजी कर रहे कार्यकर्ताओं को डपटते हुए कहा कि वह मेरा बेटा है, तुम उसकी फोटो मुझे दिखा रहे हो, उसके दर्द और बेहतरी मुझसे ज्यादा चाहते हो।


मुलायम ने कार्यकर्ताओं को फटकार लगाते हुए कहा कि चापलूसी करना बंद करो। मुलायम लगातार कार्यकर्ताओं के सामने ये बताते रहे कि अखिलेश की वजह से पार्टी नहीं, पार्टी की वजह अखिलेश हैं।


मुलायम ने कहा कि 2012 में अगर मैंने अखिलेश को सीएम नहीं बनाया होता, तो वो कभी भी सीएम नहीं बन सकते थे। मैं गंभीर रूप से बीमार था और गुड़गांव के अस्पताल में भर्ती हुआ था, उस दौरान देश के पीएम से लेकर कई बड़े नेताओं के संदेश आए और वो खुद मेरा हालचाल जानने आए, लेकिन मेरा बेटा अखिलेश मेरे पास सात दिन बाद आया।


अखिलेश का पार्टी को खड़ा करने में कोई योगदान नहीं रहा, जो भी किया वो शिवपाल और रामगोपाल के साथ मिलकर मैंने और बाकी नेताओं ने किया।


मुलायम ने कार्यकर्ताओं से यहां तक कह दिया। ये हमारे घर का मामला है इस मामले में आप लोगों को बोलने कोई अधिकार नहीं है जो तय करना होगा वो मैं तय करूंगा क्योंकि पार्टी मैंने खड़ी की है।


.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top