Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

जानिए रामगोपाल यादव की जगह राज्यसभा में कौन होगा सपा का नेता?

 Vikas Tiwari |  2016-11-12 07:01:41.0

ram-gopal-yadav_rajya-sabha-member-in-up-samajwadi-side
तहलका न्यूज़ ब्यूरो





लखनऊ. उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी से प्रोफेसर रामगोपाल यादव के निष्कासन के बाद अब पार्टी के भीतर इस बात की चर्चा हो रही है कि 16 नवंबर से शुरू हो रहे संसदीय सत्र से पहले राज्यसभा में सपा का नेता कौन होगा?

सूत्रों के मुताबिक जो नाम उभरकर सामने आए हैं, उनमें वरिष्ठ सपा नेता कुंवर रेवतीरमण सिंह और नरेश अग्रवाल के नाम शामिल हैं. रामगोपाल यादव को सपा में जारी उठापटक के बीच पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया गया था.


ऐसे में अब पार्टी को राज्यसभा में अपने नए नेता का चुनाव करना है. सूत्रों के अनुसार इस समय पार्टी में रेवती रमण सिंह और नरेश अग्रवाल का नाम इस पद के लिए सबसे आगे चल रहा है. इसके आलावा बेनी प्रसाद वर्मा और अमर सिंह का नाम भी राज्यसभा में पार्टी के नेता के रूप में आगे आ रहा है.मुलायम सिंह यादव का अमर सिंह से प्रेम जगजाहिर है पर पार्टी में चल रहे हालिया विवाद और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के विरोध के करना उन्हें राज्यसभा में पार्टी का नेता नियुक्त किये जाने की सम्भावना कम है.


बेनी प्रसाद वर्मा की गिनती पार्टी के सबसे वरिष्ठ नेताओं में होती है और उनकी मुलायम से नजदीकियों के बारे में भी सब जानते है. पर अपने बड़बोलेपन के कारण उनको इस पद से हाथ धोना पड़ सकता है.

ऐसे में मुख्य मुकाबला रेवती रमण सिंह और नरेश अग्रवाल के बीच ही दिख रहा है. ये दोनों नेता मुलायम सिंह के काफी करीबी माने जाते है. अब देखना दिलचस्प होगा कि पार्टी सुप्रीमो मुलायम किसे राज्यसभा में पार्टी का नेता नियुक्त करते है.

सपा सूत्रों के अनुसार, बेनी प्रसाद वर्मा भी राज्यसभा में सपा के नेता बनने के लिए पूरी ताकत लगाए हुए हैं. इनके अलावा पश्चिमी यूपी के कुछ सांसद भी प्रयासरत हैं.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top