Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

ढाई घन्टे चली सोनिया के कंधे की सर्जरी

 Sabahat Vijeta |  2016-08-05 14:19:06.0

sonia
नई दिल्ली| वाराणसी में रोड शो के दौरान कंधे में लगी चोट की सर्जरी के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की सेहत में सुधार हो रहा है। उन्हें अब आईसीयू से बाहर निकाल दिया गया है और उन्हें एक सप्ताह बाद अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी। अस्पताल के अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। सोनिया गांधी की कंधे की सर्जरी गुरुवार को यहां गंगा राम अस्पताल में अंतर्राष्ट्रीय स्तर के कंधा रोग विशेषज्ञ मुंबई के संजय देसाई तथा दिल्ली के प्रतीक गुप्ता ने की।


गंगा राम अस्पताल के अध्यक्ष (बोर्ड ऑफ मैनेजमेंट) डी.एस.राणा ने कहा, "सोनिया गांधी को आईसीयू से बाहर निकाल दिया गया है और अस्पताल में उनकी हालत में तेजी से सुधार हो रहा है।" एक वरिष्ठ चिकित्सक ने कहा, "सोनिया गांधी की ओपन सर्जरी ढाई घंटे तक चली, जिस दौरान उनके कंधे के अगले हिस्से तथा ह्यूमरस में एक छोटा-सा चीरा लगाया गया और उसे उसकी पहले वाली जगह पर खिसकाकर स्क्रू व प्लेट से कस दिया गया।"


जब उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, तो उनके शरीर में पानी की कमी थी और बुखार भी था। राज बब्बर तथा शीला दीक्षित जैसे वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे। एक सूत्र ने कहा, "गुरुवार सुबह से ही प्रियंका वाड्रा व राहुल गांधी उनके साथ हैं और कई नेता लगातार उनसे मिलने आ रहे हैं।"


इस सप्ताह की शुरुआत में सोनिया गांधी वाराणसी में एक रोड शो के दौरान अचानक बीमार पड़ गई थीं, जिसके बाद उन्हें राजधानी स्थित आर्मी रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस दौरान रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर व कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता उनसे मिलने पहुंचे थे, जिनमें गुलाम नबी आजाद भी थे।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top