Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

जानिए, वाराणसी में बीमार सोनिया का कन्धा कैसे हुआ फ्रैक्चर

 Anurag Tiwari |  2016-08-06 06:45:29.0

Aug 2, Congress president, Road Show, Sonia Gandhi, uttar pradesh, Varanasi, Dehydration, Fever, Shoulder, Fractureतहलका न्यूज ब्यूरो

वाराणसी. सोनिया गांधी को वाराणसी दौरा बीच में छोड़कर दिल्ली वापस लौटना पड़ा. अब इस मामले में नया तथ्य सामने आया है कि डिहाइड्रेशन का शिकार हुई सोनिया गांधी का कंधा फ्रैक्चर हो गया.

अपने वाराणसी के रोड शो के आखिरी डेढ़ किलोमीटर से पहले पहले सोनिया गांधी की तबीयत बिगड़ी. फिर उन्हें अपने दोनों कार्यक्रम रद्द करने पड़े. सोनिया गांधी न तो कमलापति त्रिपाठी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर सभा को संबोधित कर पाईं और न ही मंदिर जाकर बाबा विश्वनाथ का दर्शन ही कर पाई. होटल से उन्होंने सीधे एयरपोर्ट का रूख किया. बताया जा रहा है कि जब होटल में सोनिया गांधी को राहत देने के डॉक्टर उन्हें कार्डियक मसाज दे रहे थे, उसी दौरान गलती से उनके कंधे में फ्रैक्चर हो गया.


इस सप्ताह की शुरुआत में सोनिया गांधी वाराणसी में एक रोड शो के दौरान अचानक बीमार पड़ गई थीं, जिसके बाद उन्हें राजधानी स्थित आर्मी रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इस दौरान रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर व कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता उनसे मिलने पहुंचे थे, जिनमें गुलाम नबी आजाद भी थे.

कंधे में लगी चोट की सर्जरी के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की सेहत में सुधार हो रहा है. उन्हें अब आईसीयू से बाहर निकाल दिया गया है और उन्हें एक सप्ताह बाद अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी. अस्पताल के अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. सोनिया गांधी की कंधे की सर्जरी गुरुवार को यहां गंगा राम अस्पताल में अंतर्राष्ट्रीय स्तर के कंधा रोग विशेषज्ञ मुंबई के संजय देसाई तथा दिल्ली के प्रतीक गुप्ता ने की.

गंगा राम अस्पताल के अध्यक्ष (बोर्ड ऑफ मैनेजमेंट) डी.एस.राणा ने कहा, “सोनिया गांधी को आईसीयू से बाहर निकाल दिया गया है और अस्पताल में उनकी हालत में तेजी से सुधार हो रहा है.” एक वरिष्ठ चिकित्सक ने कहा, “सोनिया गांधी की ओपन सर्जरी ढाई घंटे तक चली, जिस दौरान उनके कंधे के अगले हिस्से तथा ह्यूमरस में एक छोटा-सा चीरा लगाया गया और उसे उसकी पहले वाली जगह पर खिसकाकर स्क्रू व प्लेट से कस दिया गया.”

जब उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, तो उनके शरीर में पानी की कमी थी और बुखार भी था. राज बब्बर तथा शीला दीक्षित जैसे वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे. एक सूत्र ने कहा, “गुरुवार सुबह से ही प्रियंका वाड्रा व राहुल गांधी उनके साथ हैं और कई नेता लगातार उनसे मिलने आ रहे हैं.”

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top