Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

124 घंटे का लक्ष्य: विश्व रिकार्ड से तीन घंटे दूर नृत्यांगना सोनी चौरसिया

 Tahlka News |  2016-04-09 14:10:03.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
वाराणसी, 9 अप्रैल. कथक कथक विश्व रिकार्ड बनाने के लिए मंच पर उतरीं सोनी चौरसिया के अब तीन घंटे दूर है। रिकार्ड के लिए 124 घंटे का समय सोनी को पूरा करना अभी बाकी है। वाराणसी में रेलवे, बस स्टेशन और घर-घर में सोनी के रिकार्ड की चर्चा है।यह समय आज रात 9.20 बजे पूरा होगा। इस बीच वाराणसी में रेलवे, बस स्टेशन सहित घर-घर में सोनी के विश्व रिकार्ड की चर्चा नगर भर में है। थानों की पुलिस को भी पहुंचने का निर्देश जारी हो रहा है।


सोनी चौरसिया ने आज दिन में 12 बजे तक लगातार 114 घंटे नृत्य कर लिया था। इसके बाद काउंट डाउन शुरू है। कथक नृत्य के माध्यम से गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकार्ड में नाम दर्ज कराने में जुटी वाराणसी की बेटी सोनी आज राज्यमंत्री सुरेंद्र पटेल भी सोनी का हौसला बढ़ाने पहुंचे हैं। वाराणसी में सोनी चौरसिया कथक में विश्व रिकार्ड बनाने की तरफ तेजी से बढ़ रही हैं। लगातार कथक करते हुए सोनी मौजूदा विश्व रिकार्ड के बेहद करीब पहुंच गई हैं। आज रात दस बजे तक अगर सोनी लगातार कथक नृत्य करती रहीं तो विश्व रिकार्ड बना लेंगी।


सोनी चौरसिया कथक में 124 घंटे का विश्व रिकार्ड तोडऩा चाहती हैं। जिसके लिए अपने शुभचिंतको के सहयोग से सोनी लगातार मंच पर थिरक रही हैं। सोनी चौरसिया को रिकार्ड तोडऩे के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पत्र के जरिये शुभकामनाएं और आशीर्वाद भेजकर हौसला भी बढ़ाया है। सोनी चौरसिया ने इस बार कथक का विश्व रिकॉर्ड बनाने को माउंट लिट्रा जी स्कूल, मोहनसराय के मंच को चुना है। यहां पर वह तीन दिन तक लगातार कथक करने का अभ्यास भी कर चुकी हैं। सोनी चौरसिया ने बीते वर्ष विश्व रिकॉर्ड बनाने को वाराणसी के आर्य महिला पीजी कालेज में 14 से 17 नवम्बर तक 87 घंटे 18 मिनट तक कथक किया था लेकिन थकान हो जाने के चलते वह गिर गई थी। इसके कारण उनका विश्व रिकार्ड बनाने का सपना टूटा था। केरल की हेमलता कमंडलु ने 123 घंटे 15 मिनट तक लगातार कथक करके विश्व रिकार्ड बनाया है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top