Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

माँ का दूध पीकर हो गई मासूम की मौत, कारण जान चौंक गए लोग

 2016-06-04 08:34:21.0

[caption id="attachment_85751" align="alignnone" width="800"]breast feeding Demo Image[/caption]

अनंतपुर. क्या आपने कभी सुना है कि मां का दूध पीने से उसके बच्चे की मौत हो गई? लेकिन आंध्र प्रदेश के अनंतपुर से एक ऐसा ही सनसनीख़ेज़ मामला सामने आया है, जिसमें मां और बेटे की जहर के कारण मौत हो गई। इसका कारण यह था कि मां को सांप ने काटा था और उसके पूरे शरीर में जहर फैल चुका था। इसी कारण जब बच्चे ने मां का दूध पिया, तो उसकी भी मौत हो गई।


दरअसल, आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले के लटचनापल्ली गांव में रहने वाली चन्द्रकला (28) अपने पति लिंगाना और बच्चे वमसी के साथ अपने घर में सो रही थी। तब उसे अपने पैर पर कुछ महसूस हुआ। महिला को लगा कि ऐसे ही कोई चींटी ने काटा होगा, लेकिन वास्तव में उसे सांप ने काटा था। इसी दौरान रात को जब बच्चे वमसी को भूख लगी, तो चन्द्रकला ने उसको दूध पिला दिया। तब भी उसको नहीं पता था कि सांप उसको काट चुका है।

तब तक महिला के शरीर में जहर फैल चुका था जिस कारण बच्चा भी जहर का शिकार हो गया। सुबह उठते ही महिला के पति ने देखा कि पत्नी और बच्चे के मुंह से झाग निकल रहा है, तो वह तुरंत उनको गूटी गवर्नमेंट हॉस्पिटल ले गया। चन्द्रकला की इलाज के दौरान मौत हो गई। जबकि बेटे को अनंतपुर के सरकारी अस्पताल में रेफर किया गया। लेकिन सांप का ज़हर उसके भी पूरे शरीर में फ़ैल चुका था जिस कारण उसकी भी मौत हो गई।

सूत्रों के मुताबिक, आंध्र प्रदेश में छोटी जगहों पर जहर विरोधी ड्रग्स की कमी रहती है, जिस वजह से अक्सर जहर की वजह से लोगों की मौत के मामले सामने आते रहते हैं।

साभार : Gazab Post

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top