Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

स्मार्ट फोन सरकार और जनता के बीच सेतु का काम करेगा

 Sabahat Vijeta |  2016-09-08 16:22:05.0

Akhilesh Yadav, Chief Minister, Uttar Pradesh, Rajnath Singh, Home Minister, Law and Order, Bulandshahar, Bulandshahahr, Gangrape, Highway, Crime Graph, Crime


शहरों में ट्रैफिक की व्यवस्था बेहतर किए जाने की जरूरत: मुख्यमंत्री


समाजवादी जनसामान्य को अधिक से अधिक सुविधाएं मुहैया कराने में भरोसा रखते हैं


मुख्यमंत्री ने आगरा इनर रिंग रोड फेज-2 तथा प्रदेश के विभिन्न जनपदों में बनने वाले 6 चिकित्सालयों का शिलान्यास किया


लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज यहां अपने सरकारी आवास 5, कालिदास मार्ग पर आगरा इनर रिंग रोड फेज-2 तथा प्रदेश के विभिन्न जनपदों में बनने वाले 6 चिकित्सालयों का शिलान्यास किया। उन्होंने आशा व्यक्त की कि ये योजनाएं जल्द से जल्द पूरी होंगी और जनता को इनका लाभ मिलना प्रारम्भ हो जाएगा।


मुख्यमंत्री ने कहा कि शहरों में ट्रैफिक की व्यवस्था बेहतर किए जाने की जरूरत है। समाजवादी सरकार इसके लिए लगातार काम कर रही है। आगरा में फतेहाबाद रोड से देवरी रोड तक, आगरा इनर रिंग रोड फेज-2 के बनने से आगरा में ट्रैफिक की व्यवस्था बेहतर हो जाएगी। इसी प्रकार, स्वास्थ्य सेवाओं को भी बेहतर बनाने के लिए प्रभावी कदम उठाए गए हैं, जिनके नतीजे अब दिखने लगे हैं।


श्री यादव ने कहा कि समाजवादी सरकार जनता को स्मार्ट फोन दे रही है। यह फोन इसलिए दिए जा रहे हैं, क्योंकि समाजवादी जनसामान्य को अधिक से अधिक सुविधाएं मुहैया कराने में भरोसा रखते हैं। स्मार्ट फोन आधुनिक तकनीक है। इसके माध्यम से सरकारी योजनाओं को जनता तक और जनता की समस्याओं और शिकायतों को सरकार तक आसानी से पहुंचाना सम्भव होगा। स्मार्ट फोन सरकार और जनता के बीच सेतु का काम करेगा।


इस अवसर पर नगर विकास मंत्री मोहम्मद आजम खां, राजनैतिक पेंशन मंत्री राजेन्द्र चौधरी, परिवहन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) यासर शाह, जन्तु उद्यान राज्य मंत्री एस.पी. यादव, उ.प्र. हिन्दी संस्थान के कार्यकारी अध्यक्ष उदय प्रताप सिंह, उ.प्र. उर्दू अकादमी के चेयरमैन डॉ. नवाज़ देवबन्दी, मुख्य सचिव दीपक सिंघल, प्रमुख सचिव आवास सदाकान्त, प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अरुण कुमार सिन्हा सहित शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।


ज्ञातव्य है कि आगरा इनर रिंग रोड फेज-2 का निर्माण फतेहाबाद रोड से देवरी रोड तक होना है। इसके लिए आगरा विकास प्राधिकरण को कार्यदायी संस्था नामित किया गया है। इसी प्रकार शिलान्यास किए गए चिकित्सालयों में 100 बेड का एक चिकित्सालय जनपद उन्नाव की तहसील पुरवा में, 100 बेड का ही एक चिकित्सालय जनपद बुलन्दशहर के ग्राम औरागाबाद (अहीर) सिकन्दराबाद में, 50 बेड का एक चिकित्सालय जनपद लखनऊ के चन्दरनगर आलमबाग में, 50 बेड का एक चिकित्सालय जनपद मेरठ के कमेले में तथा 50 बेड का एक महिला चिकित्सालय पण्डित दीन दयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय वाराणसी में बनाया जाएगा। इसके अलावा, जनपद औरैया में 50 बेड का एक राजकीय नेत्र चिकित्सालय भी बनाया जाएगा। इन चिकित्सालयों के निर्माण पर 1 अरब 30 करोड़ रुपए से अधिक की लागत आएगी।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top