Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अंकित गुर्जर के फरार होने के मामले में 6 पुलिसकर्मी बर्खास्त

 Tahlka News |  2016-04-26 17:17:53.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ, 26 अप्रैल. कुख्यात कैदी अंकित गुर्जर के फरार होने के मामले को लेकर डीजीपी जावीद अहमद के तेवर सख्त हैं। शासन के फरमान पर पुलिस अधीक्षक भारत सिंह ने लापरवाही बरतने के आरोप में सुरक्षा ड्यूटी में लगे छह पुलिसकर्मियों को बर्खास्त कर दिया। अंकित गुर्जर सोमवार को गौतम बुद्धनगर से पुलिसकर्मियों को चकमा देकर फरार हो गया था।


बताते चलें कि अंकित गुर्जर निवासी रानौली जिला गौतम बुद्धनगर को प्रशासनिक आधार पर जिला कारागार गौतमबुद्ध नगर से जिला कारागार महराजगंज में स्थानांतरित किया गया था। मुकदमे में उसकी 25 अप्रैल को अपर एवं सत्र न्यायाधीश कोर्ट गौतमबुद्ध नगर में और 27 अप्रैल को स्पेशल जज ईसी एक्ट गाजियाबाद कोर्ट में पेशी थी। पेशी पर ले जाने के लिए उसके सुरक्षा में दो हेड कांस्टेबल व चार कांस्टेबल (कुल छह पुलिस कर्मियों) की ड्यूटी लगाई गई थी। सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मी उसे 24 अप्रैल को जिला कारागार महराजगंज से लेकर चले।


बता दें कि पदमावत एक्सप्रेस ट्रेन से 25 अप्रैल की सुबह साढ़े सात बजे गाजियाबाद पहुंचे। जहां कैदी नित्य क्रिया करने के बहाने पुलिस कर्मियों को लेकर फ्लैट नं. 302 टावर 4 पारसनाथ मनोरमा अपार्टमेंट थाना कासना, गौतमबुद्ध नगर लेकर चला गया। जहां से वह पुलिस कर्मियों को चकमा देकर फरार हो गया। इस मामले में कासना थाना में सुरक्षा ड्यूटी में लगे छह पुलिस कर्मी, अभियुक्त के मेली मददगार समेत आठ लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया।


कैदी की सुरक्षा में लापरवाही बरते जाने के आरोप में पुलिस अधीक्षक ने सुरक्षा ड्यूटी में लगे हेड कांस्टेबल छेदी कुशवाहा, हेडकांस्टेबल इकबाल अहमद, कांस्टेबल अरविंद यादव, कांस्टेबल प्रमोद कुमार, कांस्टेबल शैलेंद्र राय व कांस्टेबल सतीश सिंह को बर्खास्त कर दिया।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top