Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

लखनऊ से सीतापुर पहुँची कांग्रेस की ‘‘27 साल यूपी बेहाल’’ यात्रा

 Sabahat Vijeta |  2016-09-10 13:43:02.0

sheela


लखनऊ. उ.प्र.कांग्रेस द्वारा चलायी जा रही ‘‘27साल यूपी बेहाल’’ यात्रा के दूसरे चरण की दो यात्राओं के 21 अगस्त से 9 अक्टूबर को प्रदेश के विभिन्न जनपदों में व्यापक जनसम्पर्क कार्यक्रम के तहत आज दिनांक 10 सितम्बर को पहली प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय लखनऊ से मुख्यमंत्री पद की प्रत्याशी श्रीमती शीला दीक्षित के नेतृत्व में शुरू हुई।


‘‘27 साल यूपी बेहाल’’ यात्रा के तहत आज उ.प्र. में मुख्यमंत्री पद की प्रत्याशी श्रीमती शीला दीक्षित, प्रचार अभियान समिति के चेयरमैन डॉ. संजय सिंह, पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. रीता बहुगुणा जोशी, पूर्व केन्द्रीय मंत्री जितिन प्रसाद, पूर्व मंत्री राजबहादुर शामिल हैं।


मुख्यमंत्री पद की प्रत्याशी श्रीमती शीला दीक्षित के नेतृत्व में आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय से यात्रा प्रारम्भ हुई, जहां शहर कांग्रेस अध्यक्ष बोधलाल शुक्ला एडवोकेट ने सभी वरिष्ठ नेताओं को माला पहनाकर स्वागत किया। यात्रा का लखनऊ शहर सहित विभिन्न स्थानों पर स्वागत किया गया। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय से मोटर साइकिल जुलूस शहर कांग्रेस के उपाध्यक्ष नवीन विक्रम सिंह एवं दुर्गा शंकर दुबे के नेतृत्व में आगे-आगे चल रही थी। निर्धारित रूट के अनुसार शहर के अशोक मार्ग पर जमशेद रहमान, श्रीमती सिद्धिश्री एवं प्रदीप कनौजिया, निशातगंज पुल से पहले श्रीमती नूतन बाजपेयी एवं डा. उमाशंकर पाण्डेय, महानगर गोल चौराहा पर लल्लन कुमार, छन्नीलाल चौराहे पर गोविन्द सिंह के नेतृत्व में सैंकड़ों कांग्रेसजनों द्वारा स्वागत किया गया। इसके उपरान्त कपूरथला चौराहे पर प्रदेश कांग्रेस के महासचिव एवं प्रभारी प्रशासन प्रमोद सिंह के नेतृत्व में सैंकड़ों कांग्रेसजनों द्वारा भव्य स्वागत किया गया एवं प्रमोद सिंह द्वारा नुक्कड़ सभा का आयोजन किया गया, जहां मौजूद भारी जनसमुदाय को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री पद की प्रत्याशी श्रीमती शीला दीक्षित ने कहा कि सत्ताइस वर्षों में इस प्रदेश का हाल बेहाल हो गया है। आम जनता मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रही है। गैर कांग्रेसी सरकारों के कुशासन से जनता त्राहि-त्राहि कर रही है, उन्होने कहा कि जिस प्रकार यात्रा में भारी भीड़ उमड़ रही है और यात्रा को लेकर उत्साह है उससे साफ जाहिर होता है कि आम जनता कांग्रेस की ओर देख रही है। श्रीमती दीक्षित सपा, बसपा और भाजपा द्वारा प्रदेश की जनता को बार-बार छले जाने का हवाला देते हुए प्रदेश में अबकी बार कांग्रेस की सरकार बनाने का आवाहन किया।


प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष डॉ. संजय सिंह ने यात्रा में उमड़े भारी भीड़ और कांग्रेसजनों का उत्साह देखकर कहा कि आप लोगों में जिस प्रकार उत्साह है और यात्रा का स्वागत हो रहा है, उससे निश्चित तौर पर 2017 में कांग्रेस की सरकार उ.प्र. में बनेगी। उन्होने कहा कि प्रदेश की जनता आज अपने को झूठे वादों और जाति, धर्म की राजनीति के चलते ठगा हुआ महसूस कर रही हैं। उन्होने कहा कि जिस प्रकार प्रदेश में आज चाहे युवा हो, किसान हो, महिलाएं हों, सभी वर्ग परेशान हैं और कांग्रेस की ओर देख रहे हैं आने वाला समय कांग्रेस का है।


इस मौके पर प्रमोद सिंह ने कहा कि लखनऊ में यात्रा को लेकर काफी उत्साह है। प्रदेश की गैर कांग्रेसी सरकारेां ने प्रदेश के विकास का मार्ग अवरूद्ध किया है सिर्फ अपने परिवार का विकास किया है। सबका विकास सिर्फ कांग्रेस ही कर सकती है।


पुरनियां के पहले युवा कांग्रेस के लोकसभा अध्यक्ष मनोज तिवारी एवं पुरनियां पर प्रदेश कांग्रेस के सचिव एवं पैनलिस्ट पंकज तिवारी, केशवनगर मोड़ पर श्यामकिशोर शुक्ल, श्रीमती सुमन उपाध्याय, राजेन्द्र शुक्ला एवं राजेन्द्र पाण्डेय, बैंक के पास मुमताज कबाड़ी, ताड़ीखाना सब्जी मण्डी के पास वेद प्रकाश त्रिपाठी, इसके उपरान्त पार्षद मुशब्बिर अली मंस्सू, ताड़ी खाना से आगे मड़ियांव पेट्रोल पम्प के पास प्रदेश कांग्रेस की उपाध्यक्ष सुश्री अनुसुइया शर्मा एवं महामंत्री प्रमोद सिंह, आईआईएम तिराहे पर मिर्जा नफीस बेग ने जबर्दस्त स्वागत किया। मड़ियांव पर प्रमोद सिंह द्वारा नुक्कड़ सभा का आयोजन किया गया जिसमें भारी संख्या में जनसमुदाय ने यात्रा का भव्य स्वागत किया।


जिले की सीमा में पहुंचने पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष गौरव चौधरी के साथ सेवा अस्पताल पर आनन्द सिंह, बख्शी का तालाब मोड़ पर पूर्व विधायक विनोद चौधरी एवं राम नरेश सिंह, तहसील मोड़ पर नीरज तिवारी, इंटौजा पेट्रोल पम्प के पास श्रीमती मनु सिंह एवं भोला निगम, रामपुर बेहड़ा पर राजेन्द्र लोधी द्वारा यात्रा का भव्य स्वागत किया गया। यात्रा सीतापुर के लिए रवाना हुई।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top