Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

दुर्भाग्यपूर्ण है खिलाड़ी, कलाकार का नफरत का शिकार होना : अख्तर

 Girish Tiwari |  2016-07-10 10:50:32.0

salman_shoib-08-07-2016-1467976178_storyimage
सुगंधा रावल

नई दिल्ली, 10 जुलाई. 'रावलपिंडी एक्सप्रेस' के नाम से लोकप्रिय पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का कहना है कि एक खिलाड़ी या कलाकार समाज का आईना होता है और एक एम्बेसेडर के तौर पर अपने देश का प्रतिनिधित्व करता है।

शोएब अख्तर ने कहा है कि अगर उनकी बायोपिक बनाई जाए तो उसमें उनका रोल सुपरस्टार सलमान खान निभाएं।

अपनी आक्रामक गेंदबाजी और लड़ाकू रवैये के लिए पहचाने जाने वाले शोएब ने कहा कि ऐसे खिलाड़ियों का किसी अपराध या नफरत का शिकार होना बड़े खेद और दुर्भाग्य की बात है।


अख्तर ने एक ई-मेल के जरिए साक्षात्कार में बताया, "एक खिलाड़ी या कलाकार उस समाज का आईना होते हैं, जिसका वह प्रतिनिधित्व करते हैं। वह अपने देश के एम्बेसेडर होते हैं, लेकिन अगर वे किसी अपराध या नफरत का शिकार होते हैं, तो यह बड़े दुर्भाग्य और खेद की बात है। साबरी का निधन पाकिस्तान के लिए एक बड़ा नुकसान है।"

कराची में कुछ अज्ञात व्यक्तियों ने पिछले माह पाकिस्तान के जाने-माने कव्वाली गायक अजमद साबरी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसके कुछ समय बाद ही पाकिस्तानी अभिनेता और टेलीविजन प्रस्तोता नदीम जाफरी को भी उनके घर के बाहर एक डकैती के दौरान गोली मारी गई थी।

भारतीय टेलीविजन पर आगामी कॉमेडी शो 'मजाक-मजाक में' में निर्णायक की भूमिका में नजर आने वाले अख्तर ने इन घटनाओं को दुर्भाग्यपूर्ण बताया।

अख्तर को लगता है कि भारत हो, पाकिस्तान हो या कोई अन्य देश। विश्व को वैश्विक स्तर पर फैली हिंसा के खिलाफ एकजुट होना चाहिए।

पूर्व गेंदबाज का कहना है कि सभी लोग किसी भी हिसा के प्रति काफी संवेदनशील हैं। किसी को यह नहीं पसंद। सभी को अपने बीच के मतभेद भुलाकर एकजुट होकर लड़ना चाहिए, नहीं तो चीजें हाथ से फिसल जाएंगी।

अख्तर को आशा है कि सभी में अच्छी समझ आएगी और यह विश्व एक शांतिपूर्ण स्थल बन जाएगा।

टेलीविजन चैनल 'लाइफ ओके' में प्रसारित होने वाले आगामी कॉमेडी शो में अख्तर के साथ भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी हरभजन सिह को भी निर्णायक की भूमिका में देखा जाएगा।

कॉमेडी शो में स्वयं के शामिल होने के संदर्भ में अख्तर ने कहा कि हास्य-परिहास तो मानव जीवन का अंदरूनी हिस्सा है। यह एक क्रिकेट या क्रिकेट खिलाड़ी के बारे में नहीं है। यह एक निजी जीवन के बारे में है।

अख्तर का कहना है कि एक सफल शो वहीं है, जिसे एक पिता और बेटी साथ बैठकर देख सकें।

छोटे पर्दे से बड़े पर्दे नें नजर आने की संभावना के बारे में अख्तर ने कहा कि अभी के लिए वह इस आगामी कॉमेडी शो में ध्यान दे रहे हैं। उन्होंने इसके बारे में अभी सोचा नहीं है।  (आईएएनएस)|

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top