Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

नेताजी ने जो जिम्मेदारी है, उसे पूरा करुंगा: शिवपाल यादव

 Abhishek Tripathi |  2016-09-14 02:57:14.0

shivpal_yadavतहलका न्यूज ब्यूरो
इटावा. यूपी सरकार में नंबर दो की हैसियत रखने वाले शिवपाल यादव ने कहा है कि नेजीजी ने जो जिम्मेदारी उन्हें सौंपी है, उसे पूरा करुंगा। बता दें बीते दिन सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने सीएम अखिलेश यादव से नाराजगी दिखाते हुए उन्हें सपा प्रदेश अध्यक्ष के हटा दिया था और शिवपाल यादव को ये नई जिम्मेदारी सौंपी थी। इसके बाद सीएम अखिलेश ने भी शिवपाल से उनके तीन अहम विभाग छीन लिए थे।


बताते चलें कि, यूपी के सबसे बड़े राजनीतिक घराने में गृह युद्ध छिड़ा हुआ है। अखिलेश और शिवपाल जो कि रिश्ते में चाचा भतीजा हैं उनमें वर्चस्व के लिए संघर्ष की कहानी काफी पुरानी है लेकिन अब ये लड़ाई खुलकर सामने आ चुकी है और दोनों एक दूसरे को शह और मात देने का खेल खुलेआम खेलने लगे हैं। भतीजे अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल यादव का कद घटाकर उनसे पीडब्ल्यूडी सहित 7 मंत्रालय वापस ले लिये हैं।


इस गृह युद्ध में मुलायम परिवार भी दो खेमों में बंट चुका है। सूत्र बता रहे हैं कि नाराज शिवपाल यादव आज कैबिनेट से इस्तीफा दे सकते हैं। कल रात उन्होंने मुलायम सिंह से बात की और कह दिया कि अखिलेश के साथ काम नहीं कर सकते। रात भर से सैफई में शिवपाल के घर के बाहर समर्थक जुटे हुए हैं।


वहीं, अब तक यूपी में पार्टी प्रभारी रहे शिवपाल यादव अब भतीजे अखिलेश यादव की जगह यूपी समाजावादी पार्टी के अध्यक्ष होंगे। मुलायम सिंह यादव के इस फैसले को घर में मचे महाभारत के बीच शक्ति के संतुलन से जोड़कर देखा जा रहा है। माना जा रहा है कि मुख्तार अंसारी की पार्टी के विलय को लेकर ही ये फैसला मुलायम ने किया है। जब अखिलेश को मुलायम ने अध्यक्ष बनाया था, तब भी नाराज हुए शिवपाल को यूपी प्रभारी का पद देकर संतुष्ट किया गया था।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top