Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

सीधे-सीधे बजट पर डाका न डाले अधिकारी: शिवपाल

 Girish Tiwari |  2016-09-19 06:18:06.0

shivpal_yadav

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ: 
सिंचाई एवं जल संसाधन मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने सोमवार को स्वस्थ नदियां-पारिस्थितिक लाभ एवं खुशहाली' संगोष्‍ठी का शुभारंभ किया। यह कार्यक्रम गोमती नगर के एक होटल में आयोजित किया गया। इस दौरान शिवपाल यादव ने कहा कि यूपी जैसी सिचांई व्‍यवस्‍था किसी भी अन्‍य राज्‍य में नहीं है।


शिवपाल ने कहा कि नदियों की ठीक स्थिति करने से राजस्व भी ज्यादा आएगा। यूपी के कुछ इंजीनियरों की नीयत अभी खराब है। शिवपाल ने कहा कि अफसर सीधे-सीधे बजट पर डाका न डालें। हालांकि, उन्‍होंने कहा कि सिंचाई विभाग के कुछ अधिकारी बहुत पॉजिटिव भी हैं।


इस दौरान शिवपाल यादव नेे अपनी सरकार की तारिफ करते हुए कहा कि सपा सरकार ने बहुत काम किया है। चुनाव के बाद फिर हमारी सरकार बनेगी। प्रदेश आगे बढ़े, सब लोग मिलकर काम करे।


शिवपाल ने कहा कि पानी को बचाना है। पानी फसल और पीने के साथ अन्य कामों के लिए जरूरी है। सूखा पड़ने पर संचित पानी को इस्तेमाल में लाएंगे। यूपी में सूखा से निबटने के लिए पानी का संचयन करना है।


शिवपाल ने कहा कि नदियों को गहरा करके सालभर के लिए पानी संचित कर सकते हैं। घाघरा, रावती, बेतवा, केन नदियों पर भी काम चल रहा है। नहरों की सफाई के लिए अक्टूबर में ठीक समय है। सिंचाई के क्षेत्र में हमने पहले बहुत काम किया।

शिवपाल ने कहा कि पीएम के क्षेत्र वाराणसी में नदी किनारे खड़े नहीं हो सकते थे। लेकिन हमारी सरकार ने सफाई कराई।





  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top