Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

जरूरी नहीं अखिलेश यादव हो सपा के अगले सीएम: शिवपाल यादव

 Girish Tiwari |  2016-09-15 04:50:39.0

shivpal_yadav-akhilesh_yadav

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ:
 समाजवादी पार्टी में मचा 'गृहयुद्ध' थमने का नाम नहीं ले रहा है। समाजवादी पार्टी के यूपी अध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि एेसा जरूरी नहीं अखिलेश यादव ही सपा के अगले सीएम कैंडिडेट हो।

शिवपाल ने कहा कि 2011 तक मैं प्रदेश अध्यक्ष था। इसके बाद 2012 में अखिलेश यादव प्रदेश अध्यक्ष बनें और फिर सपा की बहुमत दिलाकर सरकार बनाई। लेकिन अब मैं प्रदेश अध्यक्ष हूं। अगर सपा की सरकार अगली बार बनती है तो सीएम का नाम सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव, ससंदीये बोर्ड और विधानमंडल की बैठक में तय होगा। ऐसे में कोई जरूरी नहीं कि अखिलेश ही अगले सीएम कैंडिडेट हो।


शिवपाल ने कहा कि मेरे लिए अहम मंत्रालय नहीं, संगठन है। विभागों का काम 4 सालों में पूरा कर चुका हूं। अब विभागों से बड़ी जिम्मेदारी सूबे में सपा का संगठन और चुनाव है।

शिवपाल ने कहा कि पूरा परिवार एक है, मैं लखनऊ जा रहा हूंं। अखिलेश से भी मिलेगें, परिवार साथ ही बैठता है। परिवार में मतभेद नहीं है। सपा सबकों परिवार ही मानती है, अमर सिंह हमारे अपनें है परिवार का हिस्सा है, यहां कोई भी बहारी नहीं है । शिवपाल ने कहा कि 3 अक्टूबर से शुरू होने वाली सीएम अखिलेश यादव की रथ यात्रा की रणनीति पहले ही बन चुकी थी, माहौल चुनावी है यात्राएं तो होगी ही।

शिवपाल ने कहा कि समाजवादी पार्टी यूपी में सरकार बनाने वाली है। सपा एक है और कार्यकर्ताओं में कोई भ्रम नहीं। हम चुनाव में नम्बर वन है और बसपा और बीजेपी में नम्बर 2 की चुनावी ज़ंग है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top