Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

पहले प्रधानमंत्री मौनी बाबा थे तो आज की सरकार के प्रधानमंत्री फेंकू​: शिवपाल सिंह यादव

 Vikas Tiwari |  2016-12-24 15:11:13.0

shivpal singh yadav

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि पहले वाली सरकार के प्रधानमंत्री मौनी बाबा थे तो आज की सरकार के प्रधानमंत्री फेंकू हैं। काम कुछ नहीं करते लेकिन बातें बड़ी-बड़ी और मीठी करते है।


रायबरेली की बछरांवा विधानसभा क्षेत्र के विधायक रामलाल अकेला की माता जी की मूर्ति के अनावरण पर आयोजित समारोह में बोलते हुए शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि हमारे विधायक अकेला जी ने जिस मां की कोख से जन्म लिया उसका मान रखा है। उन्होंने कहा कि माता-पिता को हमेशा याद रखना चाहिए। जो लोग अपने बड़ों का मान रखते हैं, जीवन में सफलता प्राप्त करते हैं और उचांईयों पर पहुंचते हैं।


उन्होंने कहा कि आपने कांग्रेस, भाजपा, बसपा और सपा, सभी का शासन देखा है। कौन खरा उतरा, किसने काम किया, केवल समाजवादी पार्टी ने। उन्होंने कहा कि जब-जब नेताजी मुलायम सिंह यादव ने सत्ता संभाली तब-तब गांव और गरीबों से ही विकास की शुरुआत की। किसानों के कर्जे माफी हो या लड़कियों की फीस मांफी, सब नेताजी के कार्यकाल में हुई।


शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने बड़े अच्छे-अच्छे वादे किये थे। ढाई साल में कुछ दिखाई दिया क्या? अच्छे दिन का सपना दिखाया और 15-15 लाख सबके खातों में जमा कराने का हसीन सपना दिखाया और नोटबंदी कर पूरे देश को खड़ा कर दिया लाईनों में। शिवपाल यादव ने लोगों से सवाल किया कि क्या आपने कहीं पर भी पूंजीपति या किसी बड़े आदमी को बैंकों के सामने लाईनों में खड़े देखा है क्या? देश के 90 से 95 प्रतिशत तक गरीब, किसान और आम आदमी ही लाईनों में खड़े हैं।


शिवपाल सिंह यादव ने व्यंग्य कसा कि प्रधानमंत्री ने बैंकों में गरीबों के खाते तो खुलवा दिये 15-15 लाख रुपये जमा कराने के लिये लेकिन उनमें 500-500 रुपये जमा कराये हमारी समाजवादी अखिलेश सरकार ने समाजवादी पेंशन के रुप में। सिंचाई, पढ़ाई और दवाई गरीब लोगों और किसानों को मुफत देने का काम किया है तो केवल समाजवादी पार्टी की सरकार ने।


अपने कार्यकाल में किये गये विकास कार्यों के बारे में बताते हुए शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि राजस्व संहिता मैंने ही शुरु करवाई। आजादी के बाद से 40-40 सालों तक किसानों के मुकदमें अदालतों में लगे रहते थे। किसान खेती का कामकाज छोड़कर अदालतों के चक्कर लगाता रहता था। किसान की तकलीफ हमसे नहीं सही गयी और जानकारी में आते ही मैंने 36 एक्टों में परिवर्तन कर राजस्व संहिता लागू करवाई। आज किसानों को वकीलों और अधिकारियों के चक्कर नहीं काटने पड़ते।


उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने चुनावों में नौजवानों को नौकरी देने का वादा किया था, यहां बैठे नौजवान बतायें कि किसी को नौकरी मिली क्या? जबकि समाजवादी पार्टी की सरकार ने विधानसभा चुनाव में जो वादे किये थे वह 4 साल में ही पूरे कर दिये।


शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि नेताजी मुलायम सिंह यादव के रक्षा मंत्री रहते दुश्मन देश की ओर देख भी नहीं सकते थे। नेताजी ने कह दिया था कि यदि मेरे देश का एक जवान भी शहीद हुआ तो मैं उसके 10 जवानों के सिर काटूंगा। पहले जब हमारे देश की सीमा पर कोई जवान शहीद होता था तो उसकी वर्दी ही घर तक आती थी लेकिन नेताजी ने रक्षा मंत्री रहते यह व्यवस्था की कि शहीद जवान का शव पूरे राजकीय सम्मान के साथ उसके घर तक पहुंचे और शहीद जवान के परिजनों के लिये आर्थिक मदद की भी व्यवस्था कराई ताकि उनका जीवन यापन सही तरह से चल सके।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top