Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

शिवपाल सिंह ने 30 किलोमीटर सायकिल चलाई

 Sabahat Vijeta |  2016-05-04 12:38:35.0

shiv-cycleलखनऊ. समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने कहा है कि समाजवादी सरकार की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए समाजवादी साइकिल यात्राएं आज चौथेे दिन भी प्रदेश भर में चलती रही जिसमें मंत्रियों, विधायकों तथा पार्टी के सभी प्रमुख नेताओं/पदाधिकारियों ने सक्रिय भागीदारी निभाई। युवा संगठनों के अतिरिक्त महिलाओं तथा अल्पसंख्यक वर्ग के लोग भी बड़ी संख्या में इन यात्रियों में भाग ले रहे हैं।


समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देशानुसार 01 मई से प्रारम्भ साइकिल यात्राओं का समापन 10 मई 2016 को होगा। इन यात्राओं में पार्टी कार्यकर्ता प्रचार सामग्री के वितरण के साथ ग्रामीणों के बीच रात्रि विश्राम कर उनकी समस्याओं की भी जानकारी कर रहे हैं। लोकनिर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने आज जसवन्तनगर के ग्रामीण क्षेत्र में 30 किमी साइकिल चलाई।


आज पार्टी मुख्यालय लखनऊ से मंत्री राजेन्द्र चौधरी एवं प्रदेश सचिव एसआरएस यादव एमएलसी ने अनार सिंह यादव एवं उनकी पत्नी तथा सभासद इब्राहीम पुरवाई श्रीमती सुनीता यादव के नेतृत्व में चार प्रचार वाहनों को पार्टी ध्वज दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर सर्वश्री श्रीमती गीता सिंह, महानगर अध्यक्ष, मुकेश शुक्ला एवं नगर उपाध्यक्ष ताराचन्द्र भी मौजूद थे। इस जत्थे में गुरमीत सिंह, कुलदीप सिंह, राघवेन्द्र प्रताप, मधुकर यादव, पप्पू यादव, अम्बा यादव, अरुण पाण्डेय आदि नौजवान शामिल थे। इन यात्रियों ने समाजवादी सरकार की योजनाओं के प्रचार में साहित्य वितरण के साथ नुक्कड़ नाटक भी मंचित करेंगे।


समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता एवं मंत्री राजेन्द्र चौधरी ने इस अवसर पर कहा कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के नेतृत्व में समाजवादी सरकार ने प्रदेश की कानून व्यवस्था नियंत्रित हुई है। सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने को कोशिशों में पर अंकुश लगा है। विकास की परियोजनाओं से समाज का हर वर्ग लाभान्वित हुआ है। राज्य सरकार ने 4 साल में जितना काम किया है उसकी प्रशंसा दूसरे प्रदेशों में भी हो रही है। इसके विपरीत उप्र को विपक्षी दल लगातार दुष्प्रचार कर रहे हैं।


श्री चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री की यह आशंका सही निकल रही है कि चुनाव वर्ष में साजिशें होगी। लोकतंत्र में विपक्ष की भूमिका भी रचनात्मक होनी चाहिए। उप्र को आदर्श प्रदेश बनाने में मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव निरन्तर प्रयासशील रहे हैं। बसपा ने अपने राज में लूटा है, भाजपा कांग्रेस के जन विरोधी चरित्र के कारण प्रदेश में दूर-दूर तक सत्ता में आने की उम्मीद नही है। समाजवादी पार्टी पर ही जनता को भरोसा है।


वाराणसी शहर उत्तरी क्षेत्र में प्रत्याशी हाजी अब्दुल अंसारी ने साइकिल यात्रांए रवाना की। देवरिया में विधानसभा प्रभारी छेदीलाल यादव व पूर्व विधायक दीननाथ कुशवाहा ने साइकिल यात्रियों को पार्टी ध्वज दिखाकर रवाना किया और नुक्कड़ सभा की।


समाजवादी पार्टी की महिला सभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती रंजना बाजपेयी ने आज मोहनलालगंज क्षेत्र में महिला साइकिल यात्रियों को पार्टी ध्वज दिखाकर रवाना किया। वे स्वयं भी साइकिल से चली। इस यात्रा में श्रीमती वन्दना चतुर्वेदी, शकीला खान, शिवानी सिंह और दीपा भट्ट सहित श्रीमती रामप्यारी, शांति कुशवाहा, विनीता श्रीवास्तव नईमा बानो, इरम फातिमा, मनीषा साहा भी शामिल रही।


इन साइकिल यात्राओं का एक सकारात्मक परिणाम यह रहा कि सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से भी संपर्क होता गया। साइकिल यात्रियों को संबन्धित लाभार्थियों की सूची दे दी गई है। साइकिल यात्रियों के पास वितरण के लिए समाजवादी सरकार की विकास योजनाओं की प्रचार सामग्री भी है। इस भयंकर गर्मी और लू के थपेड़ों के बीच साइकिलों का जत्था जहाँ-जहाँ भी गया वहाँ लोगो ने उनका अभिनन्दन किया।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top