Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

शिवपाल ने दिया अधूरी परियोजनाओं को पूरा करने का निर्देश

 Sabahat Vijeta |  2016-07-02 17:09:36.0

shivpal-yadav


लखनऊ. उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण और सिंचाई मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने आज औरैया में सभी कार्यदाई विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वह अधूरी परियोजनाओं को समय से पूरा कराएं. साथ ही सम्पन्न कराये गए कार्य मानक व्यवस्था के साथ पूर्ण करने की कार्यवाही की जाये.


लोक निर्माण विभाग के देवकली गेस्ट हाउस, औरैया में आयोजित अधिकारियों के बैठक में यह निर्देश श्री यादव ने दिए. इस बैठक में लोक निर्माण मंत्री ने विभिन्न विभागों द्वारा संचालित कार्यक्रमों की समीक्षा करते हुआ कहा कि प्रत्येक कार्यक्रम समय से पूरा कराया जाये. श्री यादव ने कहा कि नहरों को इस तरह संचालित किया जाये कि इसका पानी टेल तक आसानी से पहुंच सके. अधिकारीगण सिंचाई के लिए स्थापित राजकीय नलकूपों को पूरी क्षमता तक चलाने की पहल करें.


लोक निर्माण मंत्री ने बाढ नियंत्रण के कार्यों में लगे अधिकारी को सचेत किया कि मानसूनों के दिनों में आने वाली समस्याओं को दूर करने के लिए हर सम्भव तैयारी करें. उन्होंने नहरों के तटबंधों की देखरेख करने का निर्देश दिया. लोक निर्माण मंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्रत्येक अधूरे कार्यों की गहन समीक्षा कर कहा अपूर्ण कार्यों को पूरा कराने में आ रही कठिनाई को दूर करने की कार्यवाही की जाये. यदि कहीं धन की कमी हो तो उससे दूर करने के लिए शासन से सम्पर्क कर लिया जाये.


लोक निर्माण मंत्री ने विद्युत बाधा से बन्द नलकूपों की समीक्षा की तथा अधिकारियों को निर्देशित किया की सभी खराब नलकूपों को तुरन्त चालू कराया जाये.


शिवपाल सिंह यादव आज जनपद-औरैया में विभागीय कार्यक्रमों की समीक्षा करते हुए कहा कि दैवीय आपदा से प्रभावित किसानों को राहत सहायता उपलब्ध कराई जाये. बैठक में प्रदेश के लोक निर्माण एवं सिचाई मंत्री ने निर्देश दिया कि अधिकारीगण अधूरी परियोजनाओं को पूरा कराने के लिए पूरी क्षमता के साथ कार्य करें. उन्होनें सहकारिता विभाग की योजनाओं की समीक्षा करते हुए कहा कि सभी कार्यक्रम पूरी क्षमता के अनुसार पूरे किये जायें. इस बैठक में लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि विकास कार्यों और परियोजनाओं को समय से पूरा किया जाये.


उन्होंने विभिन्न कार्यक्रमों में आ रही कठिनाई की पूछताछ की। लोक निर्माण, सिंचाई एवं सहकारिता मंत्री ने इस बैठक में कार्यक्रम वार योजनाओं की समीक्षा की उन्होंने अधिकारियों को प्रत्येक कार्यक्रम मानक गुणवत्ता के आधार पर बल दिया. लोक निर्माण विभाग के देवकली निरीक्षण गृह में लोक निर्माण मंत्री ने पार्टी कार्यकर्ताओं की भी एक बैठक ली. उन्होंने कार्यकर्ताओं से विभिन्न कार्यक्रमों का फीडबैक लिया. बैठक में लोक निर्माण मंत्री ने परियोजनाओं का लाभ पात्र व्याक्तियों तक पहुचाने पर बल दिया. लोक निर्माण मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि योजनाओं की निरन्तर समीक्षा की जाये. प्रत्येक कार्यक्रम में गुणवत्ता का विशेष ध्यान दिया जाये. उन्होंने अधिकारियों से कहा कि योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्तियों तक पहुंचाने की कार्यवाही की जाये.


बैठक में जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव, मुख्य विकास अधिकारी सत्येन्द्र नाथ चौधरी, अपर जिलाधिकारी ए.के. सिंह तथा अन्य विभागीय अधिकारीगण उपस्थित थे.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top