Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

CM आवास पर अखिलेश-शिवपाल की मीटिंग जारी, मसले सुलझने के आसार

 Tahlka News |  2016-08-19 06:13:36.0

shivpal akhilesh

तहलका न्यूज ब्यूरो

लखनऊ. बीते 4 दिनों से समाजवादी दिग्गज नेता और सूबे के वरिष्ठ कबिनेट मंत्री शिवपाल यादव की सरकार से नाराजगी की खबरों के बीच शुक्रवार को शिवपाल यादव मुख्यमंत्री आवास पर अखिलेश यादव से मिलने पहुँच गए हैं. इस मीटिंग के गोपनीयता का आलम यह है कि मुख्यमंत्री आवास के स्टाफ तक को अन्दर आने से मना कर दिया गया है.

माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद शिवपाल यादव की शिकायतें दूर करने पर सहमति बनेगी. इस बैठक का असर महत्वपूर्ण पदों पर बैठे कुछ अधिकारीयों पर भी पड़ेगा जिनसे शिवपाल यादव की नाराजगी बताई जाती है. बीते दिनों इन अधिकारीयों के बारे में शिवपाल यादव ने टिप्पणी भी की थी कि कई अधिकारी उनकी बात भी नहीं सुनते और भ्रष्टाचार में लिप्त हैं.


इसके अलावा एक प्रमुख मामला समाजवादी कुनबे की पारंपरिक विधान सभा सीट जसवंत नगर से भी जुडा बताया जाता है. इस सीट से पहले मुलायम सिंह यादव जीतते रहे और फिर शिवपाल यादव ने इसे अभेद्य किला बना दिया. इस बार शिवपाल वहां से अपने बेटे आदित्य यादव को चुनाव में उतरना चाहते हैं. मगर वे इस बात से बहुत नाराज हैं कि परिवार के ही एक अन्य कद्दावर नेता इसमें अड़ंगेबाजी कर रहे हैं. सूत्रों के अनुसार इस नेता को लगता है कि उसके बेटे के संसद के चुनाव में वह मदद नहीं मिली थी जो मिलनी चाहिए थी.

बीते दिनों शिवपाल यादव की नाराजगी इतनी बढ़ी थी कि खुद सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव को यह बात सार्वजनिक रूप से कहा देनी पड़ी. हलाकि इसके बाद शिवपाल ने अखिलेश की तारीफ भी की और शुक्रवार को जब वे 5 कालिदास मार्ग पर सीएम आवास पहुंचे हैं तो यह बात साफ़ हो गयी है कि इस मुलाकात के बाद काफी मामले सुलझ जायेंगे और इसके जिम्मेदारो पर गाज भी गिरेगी.

उल्लेखनीय है कि रक्षाबंधन के दिन शिवपाल की बेटी डा. अनुभा यादव 7 कालिदास मार्ग पर आई थी जहाँ इस बात की उम्मीदे लगायी जा रही थी कि अखिलेश यादव और आदित्य यादव को वे एक साथ राखी बांधेंगी. मगर उस दिन अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री आवास पर एक बड़ा कार्यक्रम रखा था और वे शिवपाल के घर नहीं पहुंचे थे.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top