Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

आगरा: UP DIAL-100 के सिपाहियों ने कारोबारी से लूटे 4 लाख रुपए

 Abhishek Tripathi |  2016-12-23 04:42:36.0

up-dial-100तहलका न्यूज ब्यूरो
आगरा. सीएम अखिलेश यादव के ड्रीम प्रोजेक्ट 'यूपी डायल 100' पर भी अब सवाल उठने लगे हैं। आगरा में यूपी डायल 100 के सिपाहियों ने एक किराना कारोबारी से 4 लाख रुपए लूट लिए। इसके बाद जब दबाव पड़ा तो 2 लाख रुपए कारोबारी काे लौटा दिए गए। मामले की शिकायत जब एसएसपी से की गई तो उन्होंने जांच के आदेश दे दिए हैं। एसएसपी ने कहा कि यदि आरोप साबित हुए तो आरोपी सिपाहियों पर कार्रवाई की जाएगी।

लूट का शिकार किराना कारोबारी मथुरा के बल्‍देव निवासी नागेश कुमार हैं। उनका कहना है कि वह अपने दोस्‍त बॉबी शर्मा के साथ 17 दिसंबर को आगरा आए थे। दोपहर को पचकुइयां चौराहे पर खड़ी यूपी डायल 100 गाड़ी ने उन्‍हें रोक लिया। इसमें सवार सिपाहियों ने नागेश और बॉबी की तलाशी की। जेब से सवा 4 लाख रुपए मिले। सिपाहियों ने धमकाकर सारे रुपए ले लिए। इसके बाद नागेश ने अपने परिचित सिपाही को यह सूचना दी। वह विभव नगर पुलिस चौकी पर तैनात है।


परिचित सिपाही के पहुंचने पर डायल 100 के सिपाहियों ने रुपए लेने की घटना से इनकार कर दिया। तब कारोबारी और परिचित सिपाहियों ने कहा कि वे अधिकारियों से इसकी शिकायत करेंगे और मुकदमा करवाएंगे। तब डायल 100 के सिपाहियों ने 2 लाख रुपए वापस कर दिए। इसके बाद सि‍पाहियों ने कहा कि बाकी रुपए नहीं लौटाएंगे।

ये है डायल 100 पुलिस का काम
- यूपी डायल 100 गाड़ी में सवार पुलिसकर्मियों का काम केवल घटना की सूचना मिलने पर जल्द रिस्‍पॉन्‍स देना है। किसी व्‍यक्ति या वाहन की तलाशी का काम उसका नहीं है।
- लेकिन सिपाहियों की वारदात से यह बात भी सामने आ रही है कि वे पुलिसकर्मी चेकिंग के नाम पर वसूली कर रहे हैं।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top