Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

शैलेंद्र दुबे ने दी BJP को चेतावनी, कहा- 18 लाख कर्मचारी देंगे जवाब

 Tahlka News |  2016-03-27 13:10:38.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ, 27 मार्च. पदोन्नति में आरक्षण देने का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। बीजेपी सांसद द्वारा पदोन्नति में आरक्षण देने के लिए 117वें संविधान के समर्थन में 3 अप्रैल को लखनऊ में एक प्रस्तावित रैली है। वहीं, सर्वजन हिताय संरक्षण समिति ने इस रैली को सस्ती राजनीति करार दिया है। इसके साथ ही समिति ने चेतावनी दी है कि यदि सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय को पलटने की कोशिश की गई तो राजनीतिक दल को इसका गंभीर परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहना होगा। वहीं, समिति के अध्‍यक्ष शैलेंद्र दुबे ने अपील की है कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह रैली में हिस्सा न लें और न्यायालय के प्रति सम्मान प्रदर्शित करें।


सर्वजन हिताय संरक्षण समिति के अध्यक्ष शैलेंद्र दुबे ने रविवार को अपने बयान में कहा कि यूपी की सरकारी सेवाओं में पदोन्नति में आरक्षण को सुप्रीम कोर्ट असंवैधानिक करार दे चुका है। बीते 11 मार्च को दिए गए ऐतिहासिक फैसले में सुप्रीम कोर्ट ने इस बाबत सभी याचिकाएं भी खारिज कर दी हैं। इसके बावजूद केंद्र में सत्तारूढ़ दल भाजपा के सांसद सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सवाल खड़ा कर रहे हैं और पदोन्नति में आरक्षण देने के लिए संविधान संशोधन की मुहीम चला रहे हैं। इससे प्रदेश के 18 लाख कर्मचारियों और 6 लाख शिक्षकों में भारी गुस्सा है।


शैलेंद्र दुबे ने चेतावनी दी है कि यदि इस मामले में वोट की सस्ती राजनीति की गई और संविधान संशोधन की कोई भी कोशिश की गई तो इसकी गंभीर प्रतिक्रिया होगी। उन्होंने कहा कि समिति का निर्णय है कि वोट की राजनीति का आने वाले चुनावों में वोट से ही करार जवाब दिया जायेगा। प्रदेश के 18 लाख कर्मचारी-अधिकारी और 6 लाख शिक्षक इसके खिलाफ जनजागरण अभियान चलाएंगे।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top