Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अमित शाह ने सपा पर कसा तंज कहा- विरासत को लेकर लड़ रहे चाचा-भतीजा

 Vikas Tiwari |  2016-11-06 14:02:01.0

शाह

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

झाँसी. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज झाँसी में भाजपा की परिवर्तन यात्रा के दूसरे चरण की शुरुआत की और राज्य की जनता से उत्तर प्रदेश को समृद्ध बनाने के लिए भाजपा की इस परिवर्तन यात्रा में शामिल होने की अपील की।

उन्होंने कहा कि केवल भारतीय जनता पार्टी की सरकार ही उत्तर प्रदेश को देश का सबसे समृद्ध प्रदेश बना सकती है। शाह ने कहा कि परिवर्तन यात्रा के दूसरे चरण के लिए झांसी को इसलिए चुना गया क्योंकि बुंदेलखंड वीरों की भूमि हैए यह झांसी की रानी लक्ष्मीबाई, वीर छत्रसाल, भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के अग्रदूत चंद्रशेखर आजाद एवं महाकवि मैथिलीशरण गुप्त की धरती भी है।


उन्होंने कहा कि केंद्र में भारतीय जनता पार्टी की सरकार का श्रेय केवल और केवल उत्तर प्रदेश को जाता है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता ने 80 में से 73 सीटें भाजपा की झोली में डालकर देश भर में विकास का परिवर्तन लाने का जिम्मा नरेन्द्र मोदी को सौंपा था और मोदी जी ने यह काम बखूबी अंजाम दिया है।

उन्होंने कहा कि केंद्र में हमारी सरकार के ढ़ाई साल होने को आये हैं  लेकिन हमारे विरोधी भी हम पर भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं लगा सकते। उन्होंने कहा कि 10 वर्षों तक सपा और बसपा के समर्थन से सोनिया,मनमोहन की सरकार ने 12 लाख करोड़ रुपये से अधिक के घोटाले किये जबकि मोदी जी की सरकार आने के बाद से एक भी घोटाला नहीं हुआ है।

मोदी सरकार द्वारा शुरू की गई अनगिनत विकास योजनाओं को जनता से साझा करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि हर 15 दिन में एक नई योजना शुरू की गई है लेकिन ये योजनायें उत्तर प्रदेश में नहीं पहुँच पाती, बुंदेलखंड के किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा का कोई लाभ अभी तक नहीं मिल पाया है क्योंकि चाचा.भतीजे के झगड़े में एजेंसी का कमीशन कौन लेगा यह तय नहीं हो पाया है।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की गरीब.कल्याण की योजनायें उत्तर प्रदेश के गाँव और गरीब तक पहुँच ही नहीं पाती क्योंकि बीच में लखनऊ की सरकार आ जाती है जिसको गाँव गरीब और किसान से कोई लेना .देना नहीं है. वह तो इसी झगड़े में पड़े हैं कि नेताजी मुलायम सिंह का वारिस कौन होगा।

बुंदेलखंड की जनता का आह्वान करते हुए उन्होंने कहा कि उखाड़कर फेंक दीजिये समाजवादी पार्टी के गुंडाराज को और दो.तिहाई बहुमत से राज्य में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाइये मैं आपको विश्वास दिलाना चाहता हूँ कि उत्तर प्रदेश तो देश का सबसे समृद्ध प्रदेश बनेगा ही बुंदेलखंड भी उत्तर प्रदेश का सबसे समृद्ध हिस्सा बनेगा।

शाह ने कहा कि यदि बुंदेलखंड में केवल अवैध खनन पर रोक लगा दिया जाय तो बुंदेलखंड की तकदीर बदल जाएगी। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड की तस्वीर बदलने के लिए अटल जी ने कई योजनायें शुरू की थी लेकिन सपा, बसपा इन सारी योजनाओं को हजम कर गई।

उन्होंने कहा कि कभी गुजरात पश्चिमी महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश भी सूखा और अकाल से जूझता रहता था लेकिन वहां भाजपा की सरकार आने के बाद स्थिति पूरी तरह से बदल गई है और अब ये कृषि आधारित प्रोडक्ट का उत्पादन करने वाले राज्य बन गए हैं।

शाह ने कहा कि सपा,.बसपा सरकारों के क्रम ने उत्तर प्रदेश को बर्बाद करके रख दिया है । उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि केंद्र में भी मोदी जी की सरकार है, यूपी में भी भारतीय जनता पार्टी की सरकार बना दीजिये उत्तर प्रदेश अपने आप आगे चल पड़ेगा।

मायावती पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि बहन मायावती जी कहती हैं कि सपा सरकार सही नहीं है, बसपा को मौक़ा दीजिये। उन्होंने यूपी की जनता से सवाल करते हुए कहा कि क्या उत्तर प्रदेश की जनता ने बसपा को मौक़ा नहीं दिया लेकिन उत्तर प्रदेश का विकास हुआ क़ानून व्यवस्था की स्थिति मजबूत हुई उन्होंने कहा कि सपा, बसपा एक ही थाली के चट्टे.बट्टे हैं।

ये उत्तर प्रदेश प्रदेश का विकास कभी नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि सपा और बसपा दोनों पार्टियां अपराधियों, भ्रष्टाचारियों और दुराचारियों से भरी पड़ी है एक तरफ कुआं है तो दूसरी तरफ खाई! उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी में गुंडाराज के लिए कोई जगह नहीं है।

ट्रिपल तलाक के मुद्दे पर बोलते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कुछ दिन पहले कुछ मुस्लिम महिलाओं ने अपने अधिकारों की रक्षा के लिए सुप्रीम कोर्ट में अर्जी लगाईं सुप्रीम कोर्ट ने इस मुद्दे पर सरकार की राय माँगी। केंद्र की भाजपा सरकार ने एक मिनट की भी देरी किये बगैर सुप्रीम कोर्ट को कहा कि कोई भी महिला चाहे वह किसी भी धर्म अथवा समुदाय से क्यों न होए उसके अधिकारों की रक्षा भारतीय जनता पार्टी की केंद्र सरकार करेगी ।

हम ट्रिपल तलाक के पक्ष में नहीं हैं। हमने अपनी राय स्पष्ट कर दी है हमारी राय है कि सभी महिलाओं को संविधान ने जो अधिकार दिए हैं उन्हें मिलना चाहिए। मुस्लिम महिलाओं के अधिकारों की रक्षा के मुद्दे पर सपा, बसपा और कांग्रेस अपनी राय स्पष्ट करे।

मायावती के शासनकाल में हुए घोटालों की लम्बी फेहरिस्त गिनाते हुए शाह ने कहा कि खाद्यान्न घोटाला एनएचआरएम घोटाला ताज कॉरिडोर घोटाला न जाने कितने घोटाले मायावती के शासन के समय हुए और सबसे बढ़कर हुआ स्मारक घोटाला जब गरीबों के पैसों को पुतले बनाने पर खर्च कर दिया गया।

अखिलेश सरकार की नाकामियों पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि बहन मायावती के बाद अखिलेश सरकार यूपी की सत्ता में आई लेकिन यूपी में कुछ भी नहीं बदला बुलंदशहर की शर्मनाक घटना से पूरा देश वाकिफ है राज्य के गरीबों की जमीन हड़पने का षड़यंत्र सपा सरकार के संरक्षण में रचा गया। उन्होंने कहा कि मैं उत्तर प्रदेश की जनता को यकीन दिलाना चाहता हूँ कि जिन गुंडों ने राज्य के गरीबों की जमीन पर कब्जा कर लिया है भारतीय जनता पार्टी की सरकार राज्य में बनते ही उन गुंडों को जमीन छोड़नी पड़ेगी।

उन्होंने कहा कि सपा सरकार में बुंदेलखंड के बच्चों को कोई नौकरी नहीं मिल रही है। उन्होंने कहा सबसे ज्यादा पलायन अगर कहीं से हो रहा है तो वह बुंदेलखंड और पूर्वांचल से हो रहा है। उन्होंने कहा कि हम एक ऐसा उत्तर प्रदेश बनाना चाहते हैं जहां युवाओं को रोजगार के लिए राज्य के बाहर न जाना पड़े। कानून.व्यवस्था की स्थिति ठीक हो और महिलायें सुरक्षित हों।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी यूपी का विकास करना चाहते हैं लेकिन सपा और बसपा उत्तर प्रदेश का विकास करना नहीं चाहती। राज्य की जनता का का आह्वान करते हुए उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में दो.तिहाई बहुमत से भाजपा की लोक.कल्याणकारी सरकार बनाइये हम उत्तर प्रदेश को देश का सबसे समृद्ध राज्य बनायेंगें।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top