Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

वरिष्ठ पत्रकार व सीएम अखिलेश के सलाहकार फरजंद अहमद का निधन

 Abhishek Tripathi |  2016-10-02 04:09:27.0

farzand_ahmadतहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ. देश के जाने-माने वरिष्ठ प‍त्रकार फरजंद अहमद साहब का रविवार को निधन हो गया। फरजंद अहमद सीएम अखिलेश यादव के सलाहार थी थे। लंबी बीमारी के कारण उनका निधन हुआ। बता दें कि फरजंद अहमद करीब 30 साल तक इंडिया टुडे के सीनियर एडिटर के पद पर रहे।


a1

'काला हांडी की भुखमरी' की ऐतिहासिक खबर को सबसे पहले ब्रेक करने के बाद फरजंद अहमद की गिनती देश के जाने-माने पत्रकारों में होने लगी थी। इसके बाद फरजंद अहमद ने जहानाबाद हत्याकांड में कई खुलासे कर काफी सुर्खियां बटोरीं। अपने कलम की ताकत की वजह से फरजंद अहमद बिहार के सीएम नीतीश कुमार के भी काफी करीब रहने लगे। ऐसे में नीतीश कुमार ने फरजंद अहमद को सूचना आयुक्त का पद दे दिया।


वहीं, सीएम अखिलेश यादव ने जब वर्ष 2012 में यूपी के सीएम पद की शपथ ली तो तत्काल फरजंद अहमद को अपना सलाहकार भी नियुक्त कर लिया। काफी दिनों से बीमार चल रहे फरजंद अहमद ने रविवार को अंतिम सांस ली।


a2

उत्तर प्रदेश मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति ने वरिष्ठ पत्रकार व मुख्यमंत्री के सलाहकार फरजंद अहमद के निधन पर गहरा दख प्रकट किया है। समिति के अध्यक्ष हेमंत तिवारी ने फरजंद अहमद के निधन को प्रदेश ही नहीं देश की पत्रकारिता के लिए अपूरणीय क्षति बताया है। उनके निधन की खबर मिलते ही हेमंत तिवारी व समिति के अन्य सदस्यों ने उनके आवास पर जाकर श्रद्धांजिल अर्पित की।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि फ़रजंद अहमद ने अपनी लेखनी के माध्यम से पत्रकारिता को समृद्ध किया। उनके निधन से पत्रकारिता जगत को जो क्षति हुई है, उसकी भरपाई होना कठिन है। श्री यादव ने दिवंगत पत्रकार के परिजनों के प्रति हार्दिक सहानुभूति एवं संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि दुःख की इस घड़ी में सभी उनके साथ हैं।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top