Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हर्ष वर्धन के निधन पर कांग्रेस समेत सभी दलों ने शोक व्यक्त किया

 Vikas Tiwari |  2016-10-04 15:03:53.0

हर्ष वर्धन


तहलका न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद हर्ष वर्धन जनपद महराजगंज के आकस्मिक निधन पर यूपी कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजबब्बर, सांसद ने गहरा शोक व्यक्त करते हुए दिवंगत आत्मा की शांति एवं शोक संतप्त परिजनों केा इस असह्य दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है।

प्रदेश कांग्रेस के कम्युनिकेशन विभाग के वाइस चेयरमैन वीरेन्द्र मदान ने बताया कि हर्ष वर्धन के निधन पर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में एक शोक सभा प्रदेशकांग्रेस अनुशासन समिति के चेयरमैन एवं पूर्व मंत्री रामकृष्ण द्विवेदी की अध्यक्षता में आयोजित की गयी एवं शोक प्रस्ताव पारित कर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गयी।

शोक प्रस्ताव में कहा गया है कि यूपी कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों, कांग्रेस नेताओं एवं कर्मचारियों की यह संयुक्त बैठक दिवंगत कांग्रेस नेता  हर्षवर्धन के आकस्मिक निधन पर गहरा शोक व्यक्त करती है।


शोक प्रस्ताव में आगे कहा गया है कि सिंह लेाहिया जी के नेतृत्व में समाजवादी युवजन सभा से छात्र राजनीति में पदार्पण कर एक सशक्त छात्र नेता के रूप में उभरे थे। उन्होने 1975 की इमरजेन्सी के दौरान जेल यात्राएं की। 1985 में फरेन्दा विधानसभा क्षेत्र से जनता पार्टी के टिकट से विधायक निर्वाचित हुए तथा 1989 में जनता दल एवं 2009 में कांग्रेस पार्टी के टिकट पर महराजगंज लोकसभा से सांसद चुने गये। वे समाजवादी विचारों के पोषक एवं कभी किसी भी समस्या से विचलित न होने वाले व्यक्ति थे। वे प्रत्येक समस्या का डटकर मुकाबला करते थे एवं मजदूर आन्दोलनों में उनकी सक्रिय भूमिका रही है। कांग्रेस संगठन की मजबूती के लिए वे प्रदेश स्तर के विभिन्न पदों पर रहकर अपनी सहभागिता बड़ी लगन एवं निष्ठा के साथ निभाते रहे। उनके निधन से पार्टी की अपूर्णीय क्षति हुई है। यह सभा दिवंगत आत्मा की चिर-शांति एवं शोक संतप्त परिजनों को इस असहनीय दुःख को सहन करने हेतु ईश्वर से प्रार्थना करती है।


 मदान ने बताया कि शोक सभा में प्रमुख रूप से प्रदेश कांग्रेस के अनुशासन समिति के चेयरमैन एवं पूर्व मंत्री रामकृष्ण द्विवेदी, कम्युनिकेशन विभाग के चेयरमैन एवं पूर्व मंत्री सत्यदेव त्रिपाठी, संगठन प्रभारी एवं पूर्व विधायक फजले मसूद, पूर्व एमएलसी हरीश बाजपेयी, अनुसुइया शर्मा, महामंत्री प्रशासन डा0 आर0पी0 त्रिपाठी एवं प्रमोद सिंह, महामंत्री हनुमान त्रिपाठी, एस0जे0एस मक्कड़ एवं  श्री शिव भगवान, प्रचार एवं प्रकाशन विभाग के चेयरमैन श्री सुबोध श्रीवास्तव, वरिष्ठ प्रवक्ता श्री अमरनाथ अग्रवाल, श्री बृजेन्द्र सिंह, श्री सुभाष श्रीवास्तव, विजय बहादुर,  मुन्नालाल भारती,  संगमलाल शिल्पकार, शिव प्रसाद सुदर्शन, डा0 शशिकान्त तिवारी, आबिस रजा आदि सैंकड़ों कांग्रेसजनों ने भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की है।


 मदान ने बताया कि आज स्व0 हर्षवर्धन का प्रार्थिव सरीर नई दिल्ली से लखनऊ के डालीगंज स्थित आवास पर लाये जाने पर वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर की ओर से पार्थिव सरीर पर पुष्पचक्र अर्पित कर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। कल प्रातः महराजगंज में स्व0 हर्षवर्धन की अन्त्येष्टि होगी।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top