Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी: स्कूल में राष्ट्रगान को रोकने वाला मैनेजर गिरफ्तार, 8 टीचरों ने दिया था इस्तीफा

 Abhishek Tripathi |  2016-08-08 02:03:35.0

MA_Convent_Schoolतहलका न्यूज ब्यूरो
इलाहाबाद. स्कूल में राष्ट्रगान गाए जाने का विरोध करने वाले स्कूल मैनेजर जिया उल हक को गिरफ्तार कर लिया गया। उसके खिलाफ प्रीवेन्शन ऑफ इन्सल्ट टू नेशनल ऑनर एक्ट 1971 के तहत एफआईआर की गई है। बिना मान्यता के चल रहा उसका स्कूल सुबह सीज कर दिया जाएगा। पूरे मामले की जांच की जांच के लिए मजिस्ट्रेट की अध्यक्षता में समिति बनाई गई है।


सादियाबाद में चलने वाले एमए कांन्वेंट स्कूल में राष्ट्रगान के विरोध का मामला गरमा गया। कई सामाजिक और राजनीतिक संगठनों के विरोध प्रदर्शन और हालात खराब होने की नौबत आते ही देर शाम स्कूल मैनेजर को उसके घर से उठा लिया गया। जिलाधिकारी के कैम्प कार्यालय में प्रभारी जिलाधिकारी आंद्रा वामसी और एसएसपी जोगेन्द्र कुमार ने उससे पूछताछ की। इसके बाद उसकी गिरफ्तारी का ऐलान कर दिया गया।


प्रभारी जिलाधिकारी आंद्रा वामसी और एसएसपी जोगेन्द्र कुमार ने बताया कि दो दिन पहले जिया उल हक ने अपने स्कूल में बच्चों को राष्ट्रगान गाने से रोका था। शिक्षिकाओं ने इसका विरोध किया तो खुफिया जांच से इनपुट लिया गया और कार्रवाई की गई।


वामसी के मुताबिक जिया उल हक का स्कूल भी 1995 से बिना मान्यता के चल रहा है। बेसिक शिक्षा विभाग से स्कूल की मान्यता की जांच कराई गई तो यह तथ्य सामने आए। इस आधार पर जिया उल हक के खिलाफ राष्ट्रगान का विरोध करने, बिना मान्यता के स्कूल चलाने का आरोप बने हैं। एफआईआर दर्ज कराके जिया को गिरफ्तार कर लिया गया है और पूरे मामले की जांच के लिए मजिस्ट्रेट की अध्यक्षता में कमेटी बनाई गई है।


प्रभारी जिलाधिकारी ने कहा कि सोमवार की सुबह सादियाबाद स्थित एमए कान्वेंट स्कूल सीज कर दिया जाएगा। वहां पढ़ने वाले 300 बच्चों का दो दिन के अंदर बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारी दूसरे स्कूलों में दाखिला कराएंगे।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top