Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

CM अखिलेश का है इंतजार, सपा प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक का आज दूसरा दिन

 Vikas Tiwari |  2016-10-22 04:52:10.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ. समाजवादी पार्टी (सपा) में घमासान जारी है, लेकिन इसी बीच शनिवार को प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक भी होनी है। बैठक का आज दूसरा दिन है। सूत्रों की मानें तो, सीएम अखिलेश यादव बैठक में हिस्सा लेने नहीं पहुंचेंगे जबकि उन्हें शिवपाल यादव ने आमंत्रित किया है। बताया जा रहा है कि सीएम अखिलेश कार्यकारिणी के सदस्य नहीं है, इसलिए उनके जाने की संभावना बहुत कम है। वहीं, सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के शामिल होने को लेकर अभी भी संशय बना हुआ है। अखिलेश के चाचा शिवपाल यादव इस बैठक में मौजूद होंगे।


शिवपाल और अखिलेश का झगड़ा अब खुलकर पूरी पार्टी के सामने आ चुका है। अखिलेश ने शुक्रवार को अपने समर्थकों और 20 मंत्रियों की बैठक बुलाई और सूत्रों के मुताबिक उन्होंने उस बैठक में कहा, 'नेता जी (सपा सुप्रीमो, मुलायम सिंह यादव) ने मुझे कहां से कहां पहुंचा दिया? हम एक नंबर पर चल रहे थे और अब देखिये क्या हाल है? मैं रोज कार्यकर्ताओं और नेताओं से बात कर रहा हूं। वो भ्रम की स्थिति में हैं।'


स्टांप पेपर पर लिखने के लिए तैयार हूं: शिवपाल यादव
सीएम अखिलेश के तीखे तेवरों की वजह से ही शिवपाल यादव अब बैकफुट पर आते दिख रहे हैं। सूत्रों की मानें तो जिलाध्यक्षों की बैठक में शिवपाल ने कहा 'आप कहें तो मैं स्टांप पेपर पर लिखकर दे सकता हूं कि हम जीते तो मुख्यमंत्री अखिलेश ही बनेंगे।' पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को भी लग रहा है कि जिस दौर से पार्टी गुजर रही है उसमें जल्द ही कुछ नहीं किया गया तो सबके लिए बड़ी मुश्किल खड़ी हो सकती है।


इन बैठकों पर रहेगी सबकी नजर
सपा में मचे इस घमासान के बीच अब सबकी नजर उन दो बैठकों पर है जो अगले दो दिनों में होने वाली हैं। 24 अक्टूबर को मुलायम सिंह यादव ने पार्टी के सभी विधायकों की बैठक बुलाई है, लेकिन उससे ठीक एक दिन पहले ही सीएम अखिलेश ने अपने समर्थकों की बैठक बुला ली है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top