Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

रजत जयंती समारोह: सपा करेगी शक्ति प्रदर्शन, लालू-नीतीश को मुलायम ने भेजा न्योता

 Abhishek Tripathi |  2016-10-28 08:17:47.0

mulayamतहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ. यूपी के यादव परिवार में मचे घमासान के बीच सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने बिहार के दो दिग्गज लालू प्रसाद और नीतीश कुमार को लखनऊ आने का बुलावा भेजा है। मुलायम सिंह यादव ने इन दोनों को 5 नवंबर को लखनऊ में होने वाले सपा के रजत जयंती समारोह में शिरकत करने के लिए निमंत्रण दिया है। इसे बिहार के इन दो दिग्गजों ने स्वीकार भी कर लिया है। हालांकि, छठ पर्व के कारण दोनों नेता थोड़े असमंजस में हैं।


मुलायम सिंह के परिवार में जारी कलह से बीजेपी को कहीं फायदा न हो जाए इस निमंत्रण को उससे जोड़कर देखा जा रहा है। इसके साथ ही मुलायम सिंह यादव ने एक बार फिर से पुराने समाजवादियों को एक प्लेटफार्म पर लाने की कोशिश तेज कर दी है। कहें तो सपा के रजत जयंती समारोह के साथ-साथ ये समारोह समाजवादी ताकतों का धर्मनिरपेक्ष महागठबंधन बनाने की कवायद भी है। बिहार विधानसभा चुनाव में इस पहल में असफल होने के बाद सपा प्रमुख मुलायम ने ये प्रयास उस वक्त शुरू किया है जब उनके अपने ही घर में मचा घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा।


राजनीतिक गलियारों से मिल रही खबरों के अनुसार, घर के झगड़ों को समाप्त करने और समाजवादी एकीकरण को लेकर मुलायम सिंह यादव ने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद तथा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लखनऊ आने का निमंत्रण दिया है।


विशेष विमान से लखनऊ जाएंगे
जानकारी ये भी मिल रही है कि लालू प्रसाद और मुख्यमंत्री नीतीश एक साथ विशेष विमान से लखनऊ जाएंगे और फिर उसी विमान से वापस आ जाएंगे, ताकि छठ के मौके पर दोनों पटना में रह सकें। बता दें कि, यूपी में समाजवादी पार्टी में सिर फुटौव्वल का फायदा भाजपा को नहीं मिले, इसके लिए सपा की तरफ से महागठबंधन बनाने की कवायद तेज हो गई है। सपा के शिवपाल यादव ने जदयू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव से दिल्ली में मुलाकात भी की है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top