Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अपनी ही सरकार के खिलाफ राज्‍यपाल से गुहार लगाएंगे MLA रामपाल यादव

 Tahlka News |  2016-05-24 09:34:48.0

rampal_1463551017


तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ.
सीतापुर से समाजपार्टी पार्टी से निलंबित विधायक रामपाल यादव मंगलवार को अपनेे समर्थकों के साथ राज्‍यपाल राम नाईक से गुहार लगाने राजभवन जायेंगे।


बता दें रामपाल यादव अपनी दबंग छवि के लिए मशहूर हैं। जिला पंचायत चुनावों के दौरान पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण उन्हें सपा से छह साल के लिये निकाल दिया गया। इससे पहले उन्हे सपा विधानमंडल दल से भी निलंबित कर दिया गया था और उनके पुत्र जीतेन्द्र यादव को पार्टी से निष्कासित किया गया था।


इससे पहले  निष्कासित विधायक रामपाल यादव ने अपनी सुरक्षा छीने जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें सरकार के कुछ लोगों से जान का खतरा है। उन्‍होंने कहा कि ‘विधायक के तौर पर मिलने वाली सुरक्षा मुझसे छीन ली गयी है। सरकार में बैठे कुछ लोग मेरे खिलाफ साजिश कर रहे हैं और मुझे उनसे जान का खतरा है।’


उन्होंने कहा कि हाल में लखनऊ में उनके एक शॉपिंग कॉम्प्लेक्स और सीतापुर में होटल को सरकारी कारिंदों से ढहा दिया। यह कार्रवाई उचित नहीं थी। लखनऊ के जियामउ में जितने कॉम्प्लेक्स बने हैं, उनमें से ज्यादातर अवैध हैं। कॉम्प्लेक्स और होटल ध्वंस की वह कार्रवाई उन्हें व्यक्तिगत नुकसान पहुंचाने के लिये की गयी है।


सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव की तारीफ करते हुए यादव ने कहा कि उनके शासनकाल में गुण-दोष देखकर किसी मुद्दे पर फैसला लिया जाता था। अब पार्टी में परिवारवाद चल रहा है और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ‘दुर्योधन’ जैसा बर्ताव कर रहे हैं।


यादव ने कहा कि जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव में उन्हें अपने बेटे को सपा का टिकट मिलने का आश्वासन मिला था, इसके मद्देनजर उन्होंने उसे मैदान में उतारा था। वह चुनाव जीत भी गया लेकिन पार्टी में इसे ठीक तरीके से नहीं लिया गया।


सीतापुर की बिसवां सीट से सपा विधायक ने कहा, ‘पार्टी को 25 साल देने के बाद मुझे यह सिला मिला है। अब सपा सरकार के सत्ता से बाहर होने पर मेरा परिवार दीवाली मनाएगा।’


Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top