Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

सपा की राज्यसभा सूची में जुड़ेगा मुस्लिम चेहरा

 Sabahat Vijeta |  2016-05-24 16:14:49.0

mulayamतहलका न्यूज़ ब्यूरो


लखनऊ. समाजवादी पार्टी मिशन-2017 को ध्यान में रखकर बनाई गई राज्यसभा और विधानपरिषद की सूची तैयार करने के बावजूद विवादों से खुद को बचा नहीं पाई. विवादों से जल्दी छुट्टी पा लेने की गरज से राज्यसभा और विधानपरिषद की सूची में पार्टी ने बदलाव का फैसला किया है.


सूत्रों के अनुसार समाजवादी पार्टी राज्यसभा की सूची में एक मुस्लिम नाम जोड़ेगी. इस मुस्लिम नाम को जोड़ने के लिए राज्यसभा की सूची से अरविन्द सिंह का नाम कट सकता है. अरविन्द सिंह को पार्टी विधानपरिषद भेज सकती है. अरविंद सिंह की जगह सुरेन्द्र नागर को प्रत्याशी बनाया गया है. सुरेन्द्र सिंह नागर को सपा राज्यसभा भेजेगी. सुरेन्द्र सिंह नागर नोएडा से सांसद रह चुके हैं.


वहीं, समाजवादी पार्टी  के सूत्रों के हवाले से जानकारी है कि रेवती रमण सिंह का राज्यसभा टिकट कट सकता है. उनकी जगह मुस्लिम प्रत्याशी पर विचार किया जा रहा है.


समाजवादी पार्टी द्वारा राज्यसभा और विधानपरिषद की सूची जारी किये जाते ही वह विवादों में घिर गई थी. इल्जाम लगा था कि समाजवादी पार्टी ने राज्यसभा की सूची में मुसलमानों की अनदेखी की. इस मुद्दे को लेकर जामा मस्जिद दिल्ली के शाही इमाम मौलाना अहमद बुखारी ने सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाक़ात की थी. पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने आपसी विमर्श के बाद राज्यसभा में किसी मुस्लिम चेहरे को समायोजित करने का फैसला किया.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top