Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मुलायम को कहा था 'गुंडों का सरगना', सपा की इज्जत को तार-तार कर चुकी हैं मौर्य की बेटी

 Abhishek Tripathi |  2016-06-24 06:41:27.0

sanghamitra_muryaतहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ. कभी बसपा में नंबर दो की हैसियत रखने वाले स्वामी प्रसाद मौर्या अब पार्टी से इस्तीफा दे चुके हैं। राजनीति के गलियारे में चर्चा है कि मौर्य सपा में शामिल हो सकते हैं। मौर्य सपा में शामिल हों न हों, लेकिन सपा पर पहले कई तीखे हमले कर चुके हैं। मौर्य की बेटी संघमित्रा सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के लिए भैंस चुराने वाला, गुंडों का सरगना और मुलायम गुंडाराज जैसे शब्दों का इस्तेमाल कर चुकी हैं। ऐसे में मौर्य अगर सपा में शामिल होते हैं, तो सपा में घमासान मचना भी करीब तय माना जा रहा है।


संघमित्रा के इस बयान के बाद उनके खिलाफ बाकायदा मुकदमा भी दर्ज किया गया था। संघमित्रा के खिलाफ अक्टूबर 2012 में मुलायम सिंह यादव पर अपमानजनक टिप्पणी करने के मामले में केस दर्ज किया गया था। यूपी विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रहे स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी ने तब मुलायम सिंह यादव को भैंस चराने वाला, गुंडों का सरगना और मुलायम गुंडाराज कहा था। संघमित्रा की इस टिप्पणी के खिलाफ सपा नेता खुमन सिंह वर्मा ने केस दर्ज कराया था। पुलिस ने इस मामले में आईपीसी की धारा 153 के तहत केस दर्ज किया था। वहीं खुद स्वामी प्रसाद मौर्य भी कई बार समाजवादी पार्टी पर गुंडाराज के आरोप लगा चुके हैं।


बसपा से बगावत कर चुके स्वामी प्रसाद मौर्य को लेकर कयास लगाया जा रहा है कि वो सपा का दामन थाम सकते हैं, लेकिन गौर करने वाली बात ये भी है कि कभी उसी सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह की इज्जतों को उन्हीं की बेटी संघमित्रा ने तार-तार किया था।


संघमित्रा ने क्या कहा था?
वीडियो में संघमित्रा मुलायम को गुंडों का सरगना और मुलायम गुंडाराज जैसे तीखे बयानों से भी हमला कर रही हैं। बता दें कि संघमित्रा के इस बयान के बाद उनके खिलाफ बाकायदा मुकदमा भी दर्ज किया गया था। संघमित्रा के खिलाफ अक्टूबर 2012 में मुलायम सिंह यादव पर अपमानजनक टिप्पणी करने के मामले में केस दर्ज किया गया था। यूपी विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रहे स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी ने तब मुलायम सिंह यादव को भैंस चराने वाला, गुंडों का सरगना और मुलायम गुंडाराज कहा था। संघमित्रा की इस टिप्पणी के खिलाफ सपा नेता खुमन सिंह वर्मा ने केस दर्ज कराया था। पुलिस ने इस मामले में आईपीसी की धारा 153 के तहत केस दर्ज किया था। खुद स्वामी प्रसाद मौर्य भी कई बार समाजवादी पार्टी पर गुंडाराज के आरोप लगा चुके हैं।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top