Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी चुनाव: मायावती ने चला दांव, सपा नेता को BSP में शामिल कर बनाया प्रत्याशी

 Abhishek Tripathi |  2016-09-03 03:19:49.0

mayawatiतहलका न्यूज ब्यूरो
मुरादाबाद. यूपी विधानसभा चुनाव से पहले नेताओं का दल-बदलू रवैया जारी है। इस बार बसपा ने सपा को तगड़ा झटका दिया है। सपा नेता ऋषिपाल चौधरी बसपा में शामिल हो गए हैं। इसके साथ ही बसपा ने उन्हें बिलारी विधानसभा से प्रत्याशी भी घोषित कर दिया। इस खबर को सपा के लिए अच्छा नहीं बताया जा रहा है।


बसपा के मंडलीय कार्यालय पर पश्चिमी यूपी प्रभारी अतर सिंह ने सपा से आए ऋषिपाल चौधरी को पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई और उन्हें बसपा का बिलारी विधानसभा से प्रत्याशी भी घोषित किया। दरअसल जब से अनिल चौधरी को बाहर किया गया था तब से बसपा ने किसी भी उम्मीदवार के नाम पर सहमति नहीं जताई थी। जबकि ऋषिपाल चौधरी का नाम फाइनल बताया जा रहा था और अब पुष्टि होने के बाद सभी तरह की आशंकाओं पर विराम लग चुका है।


इसके साथ ही बसपा ने ऋषिपाल को तोड़कर सपा खेमे में भी बेचैनी पैदा कर दी है। ऋषिपाल चौधरी ने बसपा का दामन थामने के साथ ही सपा पर हमला शुरू कर दिया और प्रदेश को गुंडाराज से मुक्त कराने का आह्वान कर डाला। वहीं इस फैसले के बाद अभी अनिल चौधरी की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।


यहां बता दें की बसपा ने करीब डेढ़ साल पहले अनिल चौधरी को अपना प्रत्याशी घोषित किया था, लेकिन अब ऐन चुनावों से पहले उनका टिकट काटकर सपा से आये ऋषिपाल चौधरी को बसपा ने अपना उम्मीदवार बनाया है।


नसीमुद्दीन पर लगाए थे गंभीर आरोप
खास बात ये है कि निकाले जाने के बाद अनिल चौधरी ने जो बात कही थी की नसीमुद्दीन सिद्दकी ने चार करोड़ लेकर ऋषिपाल चौधरी का टिकट कर दिया है। उसमें कितना दम है ये अलग बात है, लेकिन सपा खेमे से तोड़कर टिकट देना राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय जरुर है। अब आने वाले समय में ये देखना होगा की बसपा बागी अनिल चौधरी को कैसे संभालती है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top