Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

सपा नेता ने किया हिरन का शिकार, केस दर्ज

 Tahlka News |  2016-04-01 10:28:10.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
बहराइच, 1 अप्रैल. नासिरगंज कोनिया गांव के पास खेत में देर रात एक सपा नेता ने चार साथियों के साथ मिलकर एक हिरन आैर तीन वनरोज का शिकार कर डाला। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने जब इसका विरोध किया तो टकराव की नौबत आ गई। पुलिस ने तीनों वन्यजीवों के शव को कब्जे में ले लिया।


जरवलरोड थाना अंतर्गत नासिरगंज कोनिया गांव में बुधवार देर रात रूक-रूक का कर्इ चक्र फायरिंग हुर्इ। गांव निवासी रामशंकर ने बताया कि फायरिंग उनके खेत के पास हो रही थी। इस पर शोर मचाकर उन्होंने ग्रामीणों को इकट्ठा किया।


ग्रामीण पहुंचे मौके पर
गांव के लोग मौके पर पहुंचे तो वहां पर एक हिरन आैर तीन वनरोज तड़प रहे थे, जिनकी कुछ देर बाद मौत हो गई। वहां पर उपधी के ग्राम प्रधान एवं सपा नेता अदलनानुल हक उर्फ मीनू अपने चार सहयोगियों के साथ मौजूद थे। सभी ने धमकी देकर ग्रामीणों को भगाने की कोशिश की तो वहां संघर्ष की स्थिति बन गई। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस आैर वन अधिकारियों को दी। सूचना पाकर थानाध्यक्ष धनंजय सिंह मौके पर पहुंचे आैर किसी तरह उन्होंने आक्रोशित लोगों को शांत किया।


गोलियां मारने के बाद गला रेता गया
वन क्षेत्राधिकारी ने बताया कि हिरन को दो गोलियां लगी हुर्इ हैं, जिससे उसकी मौत हुई है। इसके बाद उसका गला रेता गया है। सुबह केस दर्ज करने में हीलाहवाली होते देख कोनिया गांव के लोग काफी संख्या में थाने पहुंच गए। इसी दौरान थानाध्यक्ष ने गांव निवासी रामशंकर की तहरीर पर ग्राम प्रधान व सपा नेता अदनान पुत्र जफरुल, कदीर, शकील, भुट्टू और तबरेज के खिलाफ वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत केस दर्ज किया। यह सभी उपधी पट्टी गांव के रहने वाले हैं।


होगी कार्रवाई
वनरोज और हिरन के शिकार के मामले में ग्राम प्रधान एवं सपा नेता अदनान पर केस दर्ज होने के मामले में सपा जिलाध्यक्ष लक्ष्मीनारायण यादव ने बताया कि मामला अभी संज्ञान में नहीं था। अदनान ग्राम प्रधान होने के साथ ही संगठन के जिला कार्यकारिणी के सदस्य हैं। हिरन का शिकार अगर सत्य है तो अदनान के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top