Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मुलायम ने दिल को दी तवज्जो, अमर-बेनी जाएंगे राज्यसभा

 Tahlka News |  2016-05-17 10:53:13.0

shivpal-yadavतहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ. कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव ने मंगलवार को राज्यसभा के कैंडिडेट्स तय कर दिए। बेनी प्रसाद वर्मा, रेवती रमण सिंह, भगवती सिंह, यशवंत सिंह, अमर सिंह, विशंभर निषाद, बिल्डर संजय सेठ, सुखराम यादव का नाम राज्‍यसभा के लि‍ए चुन लिया गया है।


एक सवाल के जवाब में शिवपाल यादव ने कहा कि राज्यसभा या विधान परिषद में भेजने के लिए जरूरी नहीं कि पहले उसे पार्टी में शामिल किया जाए। हमने प्रमोद तिवारी और पीएल पुनिया को भी बिना पार्टी में शामिल किए राज्यसभा जाने में मदद की। रही बात अमर सिंह की तो, नेताजी और अमर सिंह मिलकर तय कर लेंगे कि उन्हें पार्टी में कब शामिल होना है। शिवपाल ने कहा कि ये फैसला सर्वसम्मति से हुआ है। केंद्रीय संसदीय बोर्ड ने ये नाम तय किया और कहीं कोई विरोध नहीं है।

ये सवाल भी उठा कि समाजवादी पार्टी को अमर सिंह और बअेनी प्रसाद वर्मा की जरूरत क्यों पड़ी? इस पर शिवपाल ने कहा कि समाजवादी पार्टी बहुत मजबूत पार्टी है। पार्टी ने चार साल में 40 साल के बराबर काम किया है। पार्टी दोबारा अपने बल पर सत्ता में लौटेगी। उन्होंने ये भी कहा कि हम जिन्हें टिकट देते हैं, उनकी मदद भी करते हैं। हम फंड जमा करने का काम नहीं करते हैं।

विधान‍ परिषद प्रत्याशियों के नाम
1. बलराम यादव
2. शतरुद्र प्रकाश
3. जसवंत सिंह
4. बुक्कल नवाब
5. राम सुंदर निषाद
6. जगजीवन प्रसाद
7. कमलेश पाठक
8. रणविजय सिंह

 

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top