Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

सायना नेहवाल की सर्जरी सफल, चार महीनों तक कोर्ट से रहना होगा दूर

 Sabahat Vijeta |  2016-08-20 14:26:37.0

सायना नेहवालमुंबई. भारत की शीर्ष महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल ने शनिवार को मुंबई के कोकिलाबेन धिरूभाई अंबानी अस्पताल (केडीएएच) में अपने दाहिने घुटने की सर्जरी कराई। सर्जरी के बाद सायना ने ट्विटर पर हंसती हुई स्माइली के साथ पट्टियों में लिपटे अपने दाहिने पैर की तस्वीर साझा की है और लिखा है 'सर्जरी के बाद'।

केडीएएच के कार्यकारी निर्देशक राम नारायण ने बताया, "उनके दाहिने घुटने के जोड़ों के बीच चोट आई थी। उनके घुटने की चकरी से छोटा सा हड्डी का टुकड़ा टूटकर अलग हो गया था। इसके कारण उन्हें काफी दर्द हो रहा था।" उन्होंने कहा कि सायना की सर्जरी शनिवार सुबह की गई जो सफल रही और अब वह अस्पताल में स्वास्थ्य लाभ ले रही हैं।हालांकि इससे पहले किए गए ट्वीट में सायना ने कहा था कि वह काफी डरी हुईं हैं और पूरी रात सो नहीं सकीं।

सायना नेहवाल चार महीनों तक कोर्ट से दूर रहेंगी


सर्जरी के बाद सायना चार महीनों तक कोर्ट से दूर रहेंगी। नारायण ने बताया कि सायना का ऑपरेशन सेंटर फॉर स्पोर्ट्स मेडिसिन के अध्यक्ष एवं आर्थोस्कॉपी एंड शोल्डर सर्विस के निदेशक डॉक्टर दिनशॉ पारदीवाला की देखरेख में उनकी चिकित्सकीय टीम ने की जो सफल रही।

सायना को चारों ओर से ट्विटर पर सर्जरी के लिए शुभकामनाएं मिल रही हैं और सायना ने सर्जरी के बाद सभी का आभार भी व्यक्त किया है।

सर्जरी के बाद सबसे पहले उन्हें दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने शुभकामनाएं दीं।

सचिन ने कहा, "आप जल्दी से घुटने की सर्जरी से ऊबर आएं। करियर में चोटों का दौर काफी बुरा होता है, लेकिन आप हमेशा से ही जुझारू रही हैं।"

इससे पहले विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर लिखा, "हर भारतीय आपके जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रहा है।"

सायना ने इस पर तुरंत प्रतिक्रिया की और लिखा, "सुषमा मैडम आपका शुक्रिया।"

सायना ने रियो ओलम्पिक में घुटने की चोट के बावजूद दो मैच खेले थे और एक मैच जीतने में सफल रही थीं।

लंदन ओलम्पिक-2012 में कांस्य पदक जीतने वाली सायना ने यूक्रेन की मारिडा उलीतिना के खिलाफ हुए अपने दूसरे ग्रुप मैच से पहले दर्द निवारक इंजेक्शन लिया था।

उलीतिना के हाथों हारकर उनके जल्द ही रियो से बाहर होने के पीछे उनकी चोट प्रमुख वजह रही और मैच के दौरान वह स्पष्ट तौर पर दर्द से जूझती दिखाई दी थीं।

सायना को सर्जरी के लिए शुभकामनाएं देने वालों में वीरेंद्र सहवाग, वी. वी. एस. लक्ष्मण, रितेश देशमुख, सोनाक्षी सिन्हा, कपिल शर्मा, फराह खान, गोल्फ खिलाड़ी शर्मिला निकोलेट, सुनील शेट्टी और उनकी बेटी अथिया शेट्टी और महानायक अमिताभ बच्चन भी शामिल हैं।

यहां तक कि बॉलिवुड अभिनेता दीपक डोबरियाल ऑपरेशन के बाद सानिया का हाल-चाल लेने अस्पताल पहुंच गए और सायना ने उनके साथ खिंची तस्वीर ट्विटर पर साझा की।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top