Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

COURT के आर्डर पर साध्वी प्रज्ञा को सिंहस्थ में डुबकी की मिली अनुमति

 Vikas Tiwari |  2016-05-18 07:25:55.0

sadhvi-pragya_1463543027 (1)

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
उज्जैन. आखिरकार मालेगांव बम विस्फोट में एनआईए से क्लीनचिट पाने वाली साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर की सिंहस्थ कुंभ में क्षिप्रा नदी में स्नान करने की मांग राज्य सरकार ने मान ली है। बुधवार को उन्हें उज्जैन ले जाया गया । साध्वी को उज्जैन में स्नान कराने की व्यवस्था करने एक लिए मंगलवार को देवास की डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ने सरकार को एक बार फिर आदेश दिया था।


साध्वी प्रज्ञा ठाकुर पर आरएसएस के प्रचारक सुनील जोशी की हत्या में शामिल होने का आरोप है और इस मामले में देवास की डिस्ट्रिक्ट कोर्ट सुनवाई चल रही है। साध्वी की ओर से सिंहस्थ कुंभ में स्नान के किए लिए कोर्ट में एक एप्लीकेशन दी थी, इस पर कोर्ट ने उन्हें

21 मई से पहले स्नान कराने के निर्देश सरकार को दिए थे। इसके बाद भी सरकार की ओर से कोई पहल नहीं किए जाने पर उन्होंने सोमवार से भोपाल के खुशीलाल आयुर्वेदिक चिकित्सालय में आमरण अनशन शुरू कर दिया।


साध्वी प्रज्ञा ठाकुर इन दिनों राजधानी भोपाल के केंद्रीय जेल में बंद हैं। उनकी बीमारी का भोपाल के खुशीराम आयुर्वेदिक चिकित्सालय में उपचार चल रहा हैं। साध्वी के करीबी भगवान झा के अनुसार, मंगलवार को देवास न्यायालय ने दोबारा सरकार को साध्वी को उज्जैन में स्नान कराने के निर्देश दिए, जिस पर उन्हें बुधवार को उज्जैन ले जाने की तैयारी है। साध्वी ने उज्जैन में ही अनशन तोड़ने का ऐलान किया है।


एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने भी इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को कड़ी सुरक्षा के बीच एम्बुलेंस से उज्जैन ले जाया जा रहा है। अस्पताल सूत्रों के अनुसार, दो दिनों से अनशन पर होने के कारण साध्वी प्रज्ञा के स्वास्थ्य में काफी गिरावट आई है। उनका रक्तचाप कम है, लिहाजा उन्हें दवाएं दी जा रही है। जैसे ही स्थिति यात्रा के लायक होगी, उन्हें उज्जैन भेजा जाएगा।


 

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top