Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

बिजली विभाग की लापरवाही ने उजाडा एक दलित परिवार का सहारा

 Sabahat Vijeta |  2016-04-07 17:02:55.0


  • जनपद गौतमबुद्धनगर के अधीक्षण अभियंता मुकुल सिंघल, अधिशासी अभियंता यादव, एस.डी.ओ. सोनू रस्तोगी, जेई अनिल शर्मा व लाईनमैन के खिलाफ भारतीय दण्ड संहिता की धारा 304A व 279 में मुकदमा दर्ज’’


wireगौतमबुद्धनगर, 7 अप्रैल. कल शाम जनपद गौतमबुद्धनगर के गांव तिरथली में गिरधारी जाटव पुत्र हरीशचंद जाटव की ग्यारह हजार वाल्ट की लाईन छूने से मौके पर ही मौत हो गयी। इस भीषण दुर्घटना से गुस्साये ग्रामवासियों ने बिजली विभाग की लापरवाही से आक्रोशित होकर जेवर तिरथली मार्ग पर शव को रखकर जबरदस्त प्रदर्शन किया। मृतक की पत्नि राधा और उसके 2 छोटे-छोटे बच्चों का कल रात से ही बुरा हाल है।

नौजवान गिरधारी की उम्र 24 वर्ष थी तथा एक मात्र परिवार का सहारा होने के कारण उसकी पत्नि और बच्चों का भविष्य अन्धकार की गर्त में नजर आ रहा है। गांव वालों का आरोप है कि कई बार बिजली विभाग को गांव व क्षेत्र में लटक रहे तारों को ठीक किये जाने का आग्रह किया गया था, लेकिन महकमे की अकर्मण्यता और लालफीताशाही के कारण क्षेत्र में अनेक दुर्घटना होने के बाद भी उनके कानों पर जूँ तक नही रेंगी। रात से ही गांव में मातम पसर गया तथा मृतक के शव को सडक पर ही रखकर क्षेत्र व ग्रामीणों ने अपने आक्रोश का इजहार किया।

वरिष्ठ किसान नेता ठाकुर धीरेन्द्र सिंह ने गांव पहुंचकर पीडित के परिवारीजनों को सांत्वना देते हुए शासन व प्रशासन से हर संभव मदद दिलवाये जाने के आश्वासन के पश्चात ही जाम को खुलवाया। वरिष्ठ किसान नेता ठाकुर धीरेन्द्र सिंह ने लोगों को आश्वस्त किया कि ’’विद्युत विभाग की लापरवाही से हुये इस दर्दनाक हादसे के लिए जिम्मेदार अधिकारियों को, गिरधारी जाटव की मौत का हिसाब देना पडेगा तथा उन्हें किसी भी कीमत पर बख्शा नही जा सकता। बिजली महकमा जिस मनोयोग से जनता से अनाप शनाप बढे हुये बिलों को वसूलने में लगा हुआ है, अगर बिजली के तारों को दुरूस्त करने में थोडी सी क्षमता का उपयोग करता, तो इस हादसे को रोका जा सकता था। पीडित परिवार की सामाजिक व प्रशासनिक तौर पर मिलने वाली हर संभव मदद करायी जायेगी।’’ मौके पर पहुंचे नायब तहसीलदार मोहम्मद अली और कोतवाल रबूपुरा सुनील त्यागी ने भी पीडितों की मदद किये जाने का पूर्ण आश्वासन दिया।

सांत्वना देने वालों में प्रमुख रूप से किसान मजदूर संगठन के जिलाध्यक्ष चौधरी अमरपाल सिंह, राष्ट्रीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष शाहिद मंजूर, बिजेन्द्र सिंह, पदम सिंह जाटव, मौज्जम खान, सुरेश सिंह, राकेश सिंह, रनजीत पूर्व बी.डी.सी., इन्दरजीत, अजीत सिंह, राहत खान प्रधान, राशिद मंजूर खान, छोटे प्रधान, मुल्ला जी इम्तियाज़ खान, नवाबुददीन खान, तेजवीर सिंह व गंगाराम आदि लोग उपस्थित रहे।

  Similar Posts

Share it
Top