Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

आगरा के हिंदी संस्थान में बीफ पार्टी की तस्वीर वायरल

 Tahlka News |  2016-03-19 05:39:55.0

12674491_982688848493562_881995396_n


तहलका न्यूज ब्यूरो
आगरा, 19 मार्च. यूपी के मशहूर केंद्रीय हिंदी संस्थान, आगरा में बीफ पार्टी की खबर से सनसनी फैल गई। सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीरों के मुताबिक संस्थान में विदेशी छात्रों ने बीफ पार्टी की। हालांकि संस्थान के कुल सचिव ने इसे सिरे से नकार दिया।


beef-04


देर रात बीफ पार्टी के हल्ले ने प्रशासन के भी कान खड़े कर दिए। रात एक बजे पुलिस-प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई। मेन कैंपस और हॉस्टलों की जांच जारी है। जांच में क्या मिला अभी स्पष्ट नहीं हुआ है। मीडिया को गेट के बाहर ही रोक दिया गया।


BEEF-07


वहीं, कई हिंदूवादी संगठन अब केंद्रीय हिंदी संस्थान को बंद कराने और छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। जांच के लिए 6 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया। रजिस्ट्रार के मुताबिक फ़ोटो में दिख रहे दो छात्र संस्थान के ही हैं। केंद्रीय राज्यमंत्री राम शंकर कठेरिया ने बीफ पार्टी मामले को थोड़ा पुराना बताया है। उनके मुताबिक, ”ये मामला अभी का नहीं है,  चूंकि मैं खुद इस विभाग का मंत्री हूं तो मैंने एक जांच कमेंटी बना दी है, जो जल्द अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। जांच में जो दोषी होगा उसको कड़ी सजा दी जाएगी।”  केंद्रीय हिंदी संस्थान के रजिस्ट्रार चंद्र कान्त त्रिपाठी ने हालात देखते हुए वहां शनिवार से 10 दिन के अवकाश का ऐलान किया है। पुलिस उनसे भी पूछताछ कर रही है।


beef-03


शहर में दोपहर बीफ पार्टी की चर्चा शाम होते-होते सोशल मीडिया पर पहुंच गई। शाम छह बजे के आसपास विदेशी छात्रों के बीफ पार्टी मनाने के फोटो वायरल होते ही शहर में हड़कंप मच गया। विदेशी छात्रों के पास बियर के कैन भी थे। अफवाहों का बाजार गरम हो गया। हर कोई पार्टी के ठिकाने का पता लगाने में जुट गया। व्हाट्सएप, फेसबुक और ट्वीटर पर मामला गरमा गया। बात केंद्रीय हिन्दी संस्थान तक पहुंच गई। जो फोटो वायरल हुए उसमें विदेशी छात्रों के एक ग्रुप का केंद्रीय हिंदी संस्थान कैंपस का फोटो भी है।


12825649_982689958493451_383533600_n


हालांकि जब इस बारे में संस्थान के कुलसचिव चंद्रकांत त्रिपाठी से बात की गई तो उन्होंने इस पार्टी की बात को सिरे से नकार दिया। उन्होंने बताया कि संस्थान में मांसाहार वर्जित हैं, बीफ पार्टी का सवाल ही नहीं उठता। देर रात सूचना पर प्रशासन की सिटी मजिस्ट्रेट रेखा एस चौहान और एएसपी हरी पर्वत अनुराग वत्स संस्थान पहुंचे। कुलसचिव से गुप्त चर्चा के बाद टीम जांच पड़ताल में जुट गई। पोस्ट की होगी जांच-सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि फोटो कहां से वायरल हुए हैं इसकी भी जांच की जाएगी। अगर कोई छात्र दोषी मिलता है तो उसके खिलाफ आईटी एक्ट के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top