IPL 2016 : पुणे ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 19 रन से हराया

 2016-05-18 02:44:58.0

17_05_2016-rahanebat2तहलका न्यूज ब्यूरो

विशाखापत्तनम: अशोक डिंडा और एडम जाम्पा की बेहतरीन गेंदबाजी के बाद अजिंक्य रहाणे से मिली अच्छी शुरूआत के दम पर राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स ने मंगलवार को आईपीएल के वर्षा बाधित मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को डकवर्थ लुईस प्रणाली के आधार पर 19 रन से हराकर प्लेआफ में प्रवेश की उसकी राह और मुश्किल कर दी। डिंडा और जाम्पा के तीन तीन विकेट की मदद से पुणे ने पहले गेंदबाजी करते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स को छह विकेट पर 121 रन पर रोक दिया। जवाब में पुणे ने 11 ओवर में एक विकेट पर 76 रन बना लिये थे जब बारिश के कारण मैच रोक दिया गया ।


उस समय पुणे को जीत के लिये 57 रन की जरूरत थी। इससे पहले भी एक बार बारिश आई थी जब पुणे ने 8 . 2 ओवर में एक विकेट पर 57 रन बनाये थे। खेल बहाल होने पर 16 गेंद ही फेंकी जा सकी और फिर तेज बारिश शुरू हो गई जिसके बाद अंपायरों ने आगे खेल नहीं कराने का फैसला किया। पुणे के लिये अजिंक्य रहाणे ने 36 गेंद में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 42 रन बनाये। पुणे का एकमात्र विकेट उस्मान ख्वाजा के रूप में गिरा जो 19 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इस हार के बाद दिल्ली अब 12 मैचों में 12 अंक लेकर छठे स्थान पर आ गई है और उसे प्लेआफ में प्रवेश की उम्मीदें बरकरार रखने के लिये बाकी दोनों मैच जीतने होंगे । दूसरी ओर महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली पुणे सुपरजाइंट्स प्लेआफ की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी है और वह सिर्फ प्रतिष्ठा के लिये खेल रही है।

इससे पहले बल्लेबाजी के लिये भेजी गई दिल्ली टीम पूरी पारी में दबाव में नजर आई और उसके विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे ।जाम्पा ने 21 और डिंडा ने 20 रन देकर तीन तीन विकेट लिये । पुणे के गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन करते हुए दिल्ली के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने नहीं दिया । दिल्ली के लिये सबसे बड़ी साझेदारी सातवें विकेट के लिये क्रिस मौरिस (नाबाद 38) और नाथन कूल्टर नाइल (नाबाद 2) के बीच हुई । मौरिस ने अगर तिसारा परेरा के आखिरी ओवर में दो चौके और दो छक्के लगाकर 22 रन नहीं लिये होते तो दिल्ली का स्कोर और भी कम होता ।

तीसरे नंबर पर उतरे करूण नायर ने 43 गेंद में 41 रन बनाये । मौरिस के अलावा वह दिल्ली के अकेले बल्लेबाज थे जो कुछ देर डटकर खेल सके। डिंडा ने तीसरे ही ओवर में पुणे को पहली सफलता दिलाई जब सलामी बल्लेबाज किंटोन डिकाक ( 2) पगबाधा आउट हो गए। चौथे ओवर में डिंडा ने श्रेयस अय्यर (8 ) को आउट किया । श्रेयस ने बाउंसर पर खराब शाट खेला और डीप स्क्वेयर लेग में उस्मान ख्वाजा को कैच दे बैठे । दिल्ली के पहले दस ओवर में सिर्फ पांच चौके लगे । संजू सैमसन (10) दसवें ओवर की आखिरी गेंद पर जाम्पा का शिकार हुए । जाम्पा की लेगब्रेक पर आगे बढकर खेलने के प्रयास में वह चूके और पुणे के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आसान स्टम्पिंग करके उन्हें पवेलियन भेजा ।

उस समय दिल्ली का स्कोर तीन विकेट पर 49 रन था। जाम्पा ने 13वें ओवर में रिषभ पंत को लांगआफ पर तिसारा परेरा के हाथों लपकवाया । उन्होंने तीसरा विकेट नायर के रूप में लिया जो पगबाधा आउट हुए । वहीं डिंडा ने 19वें ओवर में जेपी डुमिनी को शार्ट फाइन लेग में इरफान पठान के हाथों लपकवाया ।

Tags:    
loading...
loading...

  Similar Posts

Share it
Top