Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

OMG! इस शौक के लिए देंगी ब्रिटेन की महारानी 14 लाख की सैलरी, आप भी करें अप्लाई

 Anurag Tiwari |  2016-08-27 02:51:43.0

 Queen Elizabeth, Buckingham Palace, Gardener, Gardening, Hiring, तहलका न्यूज वेब टीम

लन्दन. ब्रिटेन की महारानी लिजाबेथ द्वितीय बकिंघम पैलेस में अपने इस शौक को पुराने के लिए एक ऐड एक्सपर्ट इंसान की तलाश कर रही हैं. इसके लिए वे इस एक्सपर्ट को सालाना 16,500 पाउंड्स यानि 14 लाख रुपयों की सैलरी देने को तैयार हैं.

दरअसल, ब्रिटेन की महारानी अपने बकिंघम पैलेस के बगीचों की असाधारण खूबसूरती और साज सज्जा को मेंटेन रखने के लिए एक एक्सपर्ट को हायर करना चाह रही हैं. यह गार्डनिंग एक्सपर्ट फुल टाइम काम करेगा और उसे पैलेस में काम करने वाले एम्प्लॉई की ही तरह सारी सुविधाएं मिलेंगी.


महारानी और राजपरिवार को रोजाना की सेवाएं प्रदान करने वाले रॉयल हाउसहोल्ड ने अपनी वेबसाइट पर लिखा है, ‘‘कुशल गार्डनिंग एक्सपर्ट्स की इस छोटी सी टीम में शामिल होकर आप यह सुनिश्चित करने में मदद करेंगे कि शाही बगीचा और बकिंघम पैलेस एवं सेंट जेम्स पैलेस के आसपास के क्षेत्र बेहतरीन ढंग से सुंदर बने रहें.”

बकिंघम पैलेस में हायर किए गए माली को यह होगा कि वह सालभर लॉन की देखभाल करे, जिसमें घास की कटाई, सिंचाई, खाद डालना जैसे काम शामिल हैं. इसके अलावा माली के अंदर और भी खूबियाँ होनी चाहिए, जिनमें उसके पास ड्राइविंग लाइसेंस होना और खेलों के टर्फ लेवल 2 की फॉर्मल क्वालिफिकेशन भी शामिल है. आप भी इस टीम का हिस्सा बनना चाहते हैं तो ध्यान रखिये अप्लाई करने की लास्ट डेट है 9 सितंबर.

ज्यादा जानकारी के लिए Royal Household
की वेबसाइट के इस सेक्शन पर जाएं


लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top