Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

रियो ओलंपिक: प्रवीण राणा को मिला टिकट, कहा- बेहतर प्रदर्शन करुंगा

 Abhishek Tripathi |  2016-07-27 03:32:26.0

praveen_ranaतहलका न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली. भारतीय कुश्ती संघ के मुताबिक रियो ओलंपिक में पहलवान नरसिंह यादव की जगह प्रवीण राणा हिस्सा लेंगे। राणा का नाम भारतीय ओलंपिक संघ को भेज दिया गया है, राणा वही पहलवान हैं, जिन्हें नरसिंह ने फाइनल ट्रायल में शिकस्त दी थी।


'रियो जाने पर खुश हूं और करूंगा बेहतर प्रदर्शन'
रियो ओलंपिक में पहलवान नरसिंह यादव की जगह जा रहे प्रवीण राणा ने कहा कि वे रियो जाने पर खुश हैं और अपनी तरफ से बेहतर प्रदर्शन करेंगे। राणा ने कहा कि वह नरसिंह को अपना भाई मानते हैं और उन्हें इस बात का दुख भी है कि नरसिंह रियो नहीं जा पा रहे हैं।


राणा की बजाए सुशील क्यों नहीं?
भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह से जब पूछा गया कि नरसिंह की जगह प्रवीण के नाम की बजाए सुशील कुमार का नाम क्यों नहीं भेजा गया, तो उन्होंने ने कहा कि कैंप में सुशील मौजूद नहीं हैं और राणा शुरू से ही कैंप में हैं। भूषण ने कहा कि भले ही सुशील कुमार ने दो पदक हासिल किए हों, पर उन्होंने कोई अहसान नहीं किया है।


भारत का कोटा रिजर्व रखने के लिए भेजा नाम
बृजभूषण सिंह ने बताया कि राणा का नाम उस कैटगरी में भारत की दावेदारी सुनिश्चित करने के लिए भेजा गया है और अगर नरसिंह यादव को NADA से क्लीनचिट मिलती है, तो वे अपनी दावेदारी पेश कर सकते हैं, हालांकि उन्होंने इसकी संभावना से लगभग इनकार किया है।


साजिश के शिकार हुए नरसिंह यादव
सिंह ने फिर कहा कि नरसिंह यादव साजिश के शिकार हुए हैं। इस मामले में खेल मंत्री विजय गोयल ने पीएम से मुलाकात भी की थी। प्रवीण राणा और योगेश्वर समेत बाकी भारतीय टीम जॉर्जिया रवाना हो गई है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top