Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

कांग्रेस में जान फूंकने 17 को लखनऊ आ रहे हैं गुलाम नबी, राजबब्बर और शीला दीक्षित

 Sabahat Vijeta |  2016-07-15 17:48:02.0


congress leader Gulam Nabi Azad and UP congress president Raaj Babbar cominig out from Rahul Gandhi residence after the meeting with Priyanka Vadra and him inew delhi on thureday.Express photo by Anil Sharma.14.07.2016

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में सोई हालत में पड़ी कांग्रेस पार्टी को जगाने और पूरे प्रदेश को कांग्रेसमय बनाए जाने की रणनीति तैयार होती दिख रही है। 17 जुलाई को उप्र कांग्रेस कमेटी के नवनियुक्त अध्यक्ष राज बब्बर, कांग्रेस महासचिव एवं उप्र प्रभारी गुलाम नबी आजाद और विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पद की घोषित कांग्रेस उम्मीदवार दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का आगमन होने जा रहा है।


ये सभी कांग्रेस नेता विधानसभा चुनाव की तैयारी में पूरे उत्साह के साथ जुटते दिखाई दे रहे हैं। यही कारण है कि राजबब्बर और शीला दीक्षित ने तुरंत उप्र आकर अपना-अपना कार्य संभालने का निर्णय ले लिया है। खास बात यह है कि पीसीसी के 53वें अध्यक्ष राज बब्बर और शीला के साथ गुलाम नबी आजाद भी लखनऊ आ रहे हैं। पार्टी नेतृत्व के इस निर्णय से खुश दिख रही प्रदेश कांग्रेस कमेटी भी तीनों नेताओं के प्रथम आगमन पर स्वागत की पूरी तैयारी कर रही है।


हाल ही में कांग्रेस पार्टी ने उप्र के प्रभारी पद से मधुसूदन मिस्त्री को हटाकर गुलाम नबी आजाद को प्रभारी पद की कमान सौंपी है। आजाद के प्रभारी बनाए जाने के बाद से ही सूबे में कांग्रेस की राजनीति में थोड़ी हलचल दिखाई पड़ने लगी है।


आजाद जैसा पत्ता चुनावी जुए के फड़ में फेंके जाने के बाद राज बब्बर के रूप में दूसरा और शीला दीक्षित के रूप में तीसरा पत्ता फेंके जाने से पूरे प्रदेश की राजनीति गरमा गई है। चारों तरफ राजनीतिक गलियारों में कांग्रेस की सक्रियता की चर्चाएं शुरू हो गई हैं। उधर, आजाद ने प्रदेश का प्रभारी पद संभालते ही यहां की मुस्लिम बिरादरी के साथ एक होटल में रोजा इफ्तार पार्टी आयोजित की थी। आजाद के आते ही पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व ने प्रदेश अध्यक्ष पद पर एक ऐसे व्यक्ति को आसीन कर दिया, जिसका नाम चर्चाओं में इस पद के लिए कहीं नहीं थी। कुछ भी हो, आजाद के खाते में उप्र में कांग्रेस की बढ़ रही राजनीतिक सक्रियता तो लिखी ही जा रही है।


प्रदेश कांग्रेस कम्युनिकेशन विभाग के चेयरमैन सत्यदेव त्रिपाठी ने बताया कि गुलाम नबी आजाद, राज बब्बर और शीला दीक्षित के साथ-साथ चुनाव अभियान समिति के चेयरमैन डॉ. संजय सिंह, समन्वय समिति के चेयरमैन प्रमोद तिवारी भी 17 जुलाई को साथ-साथ लखनऊ आ रहे हैं।


सभी कांग्रेस नेता मध्याह्न् 12 बजे हवाई जहाज से चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट (अमौसी एयरपोर्ट), लखनऊ पहुंच रहे हैं। वहां से प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पहुंचने पर अपराह्न् एक बजे कांग्रेसजनों द्वारा स्वागत किया जाएगा।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top