Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी के पूर्व DGP बृजलाल बाराबंकी में गिरफ्तार

 Tahlka News |  2016-05-16 07:59:42.0

16_05_2016-16-05--up

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
बाराबंकी: 
यूपी के आजमगढ़ जिले के निजामाबाद निजामाबाद थाना क्षेत्र के खुदादादपुर गांव में दो समुदायों के बीच हुए खूनी संघर्ष के बाद गांव के हालात के बारे में पता करने जा रहे पूर्व डीजीपी एवं भाजपा नेता बृजलाल, पूर्व आईजी राजेश रॉय को बाराबंकी पुलिस ने सोमवार सुबह बाराबंकी बॉर्डर पर टोल प्लाजा पर रोक कर हिरासत में लिया। उन्हें बाराबंकी पुलिस लाइन में रखा गया जहां पुलिस पूछताछ में जुटी है।


दरअसल, उत्‍तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक पद से रिटायर्ड बृजलाल भारतीय जनता पार्टी के नेता भी है। उनके साथ पुलिस महानिरीक्षक के पद से रिटायर राजेश कुमार राय भी थे। यह दोनों भाजपा नेता लखनऊ से आजमगढ़ जा रहे थे। दोनों भाजपा नेता आजमगढ़ में बीते दिनों हुए प्रकरण के कारण की जांच करने जा रहे थे। गिरफ्तार भाजपा नेताओं को बाराबंकी पुलिस लाइन में रखा गया है। पुलिस लाइन में भाजपा समर्थकों की भीड़ जुटाव शुरू हो गई है ।


बता दें तीन मई को आटो के भाड़े के विवाद में खुदादादपुर गांव निवासी चालक और बगल के फरीदाबाद गांव के कुछ लोगों में विवाद के बाद मारपीट हुई थी। इसी को लेकर निजामाबाद थाना क्षेत्र के खुदादादपुर गांव में शनिवार की रात दो समुदायों के बीच हुए खूनी संघर्ष हो गया था। संघर्ष में एक समुदाय के करीब 10 लोगों के घर फूंक दिए गए। इस दौरान दंगाइयों ने लूटपाट, फायरिंग और पथराव किया था। सूचना पाकर मौके पर पुलिस फोर्स पहुंची। फायरिंग में गोली से सीओ सिटी डा. केके सरोज घायल हो गए। उन्हें हाथ में गोली लगी है।

जबकि पत्थर लगने से एसडीएम निजामाबाद अनिल सिंह, तहसीलदार रत्नेश सिंह समेत दो सिपाही समेत कई लोग घायल हो गए थे। दंगाइयों ने थानाप्रभारी निजामाबाद का मोबाइल भी छीन लिया था। घटना की सूचना मिलने के बाद रविवार को आईजी जोन वाराणसी एसके भगत, डीआईजी ने गांव में पहुंचकर सुरक्षा का जायजा लेकर कई थानों की पुलिस और पीएसी तैनात कर दी। आईजी जोन ने पीड़ितोंको न्याय दिलाने का भरोसा दिया। साथ ही फोर्स के साथ फरिदाबाद और संजरपुर गांव में रूट मार्च किया था। इस घटना को लेकर पूर्व डीजीपी एवं भाजपा नेता बृजलाल, पूर्व आईजी राजेश रॉयसोमवार सुबह आजमगढ़ जा रहे थे लेकिन पुलिस ने उन्हें बॉर्डर पर ही रोक लिया।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top