Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अखिलेश मंत्रिमडल में फेरबदल के संकेत, नए चेहरों को मिल सकती है जगह

 Tahlka News |  2016-05-12 09:46:53.0

akhilesh yadav


तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ
. मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल कर सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक विधानसभा स्पीकर माता प्रसाद पाण्डेय और मंत्री बलराम यादव राज्य सभा जा सकते हैं। इसके अलावा म‍ंत्रिमंडल में नए चेहरों को भी जगह मिल सकती है। इनमें हाल ही में निर्विरोध विधान परिषद सदस्य चुने गए सुनील यादव और आनंद भदौरिया का नाम प्रमुखता से लिया जा रहा है।


सूत्रों के मुताबिक मौजूदा कैबिनेट से दो तीन मंत्रियों को हटाया जा सकता है। इनमें दो मंत्रियों के नाम की चर्चा तो राज्यसभा में भेजे जाने पर है। अगर स्पीकर माता प्रसाद पांडेय राज्यसभा में भेजे गए तो उनकी जगह किसी मंत्री को स्पीकर बनाया जा सकता है। ऐसे में एक स्थान और खाली हो जाएगा। यह भी माना जा रहा है कि सीएम मंत्रिमंडल से हटाए गए कुछ नेताओं को फिर मंत्री बना सकते हैं।


इनको मंत्रिमण्डल में फिर मिल सकता है स्थानपिछले साल 29 अक्टूबर को सीएम ने महेंद्र अरिदमन सिंह, नारद राय, शिवाकांत ओझा, शिवकुमार बेरिया, अम्बिका चैधरी, आलोक कुमार शाक्य, योगेश प्रताप सिंह, भगवत शरण गंगवार मंत्रियों को बर्खास्त कर दिया था। इसके बाद 31 अक्टूबर को कैबिनेट का विस्तार किया। अब चर्चा है कि नारद राय को फिर से लिया जा सकता है।


बताते चले कि  अखिलेश मंत्रिमण्डल में इस समय 56 मंत्री हैं चार मंत्री और बनाए जा सकते हैं। कुछ की विधानसभा चुनाव के नजरिए से संगठन में जिम्मेदारी बढ़ाई जा सकती है। अखिलेश मंत्रिमंडल में इस समय 24 कैबिनेट मंत्री , 22 राज्यमंत्री व 10 स्वतंत्र प्रभार के राज्यमंत्री यानी कुल 56 मंत्री हैं। मंत्रियों के लिए तीन स्थान रिक्त हैं।


  Similar Posts

Share it
Top