Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

दुर्घटना के बाद राहत की सबसे पहली जिम्मेदारी हमारी है, हम लोगो की जान बचाने में लगे हैं - अखिलेश

 Tahlka News |  2016-11-20 07:33:13.0

akhilesh-micke

लखनऊ. कानपुर देहात के पास हुए ट्रेन हादसे के बाद यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने पूरे प्रशासन को सक्रिय कर दिया है.  अखिलेश यादव ने कहा कि यह हादसा हमारे राज्य में हुआ है इसलिए सबसे बड़ी और पहली जिम्मेदारी हमारी है. हमने तत्काल प्रशासन के बड़े अधिकारीयों को मौके पर भेजा है और अस्पतालों को एलर्ट किया है. जीतनी भी एम्बुलेंस आस पास के इलाके में मौजूद थी सबको वह भेजा है और भी भेज रहे हैं.

अखिलेश ने कहा कि कारणों पर बाद में चर्चा करेंगे मगर अभी राहत देना ज्यादा जरूरी है और लोगो कि जान बचानी है. हम इस काम में जुटे हुए हैं. अधिकारीयों को भेजने के बाद मंत्रियों को भी भेजा है . कारागार मंत्री रामूवालिया रवाना हो गए हैं और बाकी लोग भी जायेंगे.


मुख्यमंत्री ने मृतकों और घायलों के लिए मुआवजे की भी घोषणा कर दी है. रेल दुर्घटना में मारे गये लोगों के आश्रितों को 05-05 लाख, गम्भीर रूप से घायलों के लिए 50-50 हजार तथा मामूली रूप से घायलों के लिए 25-25 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। यह आर्थिक सहायता रेलवे विभाग द्वारा दी जाने वाली सहायता के अतिरिक्त होगी। मुख्यमंत्री ने मण्डलायुक्त कानुपर को निर्देशित किया है कि रेलवे अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर राहत एवं बचाव कार्य युद्ध स्तर पर चलाया जाए। इसके साथ ही, घायलों को शीघ्र यथोचित इलाज की सुविधा उपलब्ध करायी जाए। उन्होंने कहा है कि आवश्यकतानुसार एम्बुलेंस की व्यवस्था की जाए। इसके साथ ही, अस्पतालों में पर्याप्त संख्या में चिकित्सकों एवं पैरामेडिकल स्टाफ की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top