Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

इंटरनेट और फ्री कॉलिंग के बाद जियो दे रहा है 25-30 हजार रुपए महीने कमाने का मौका

 Vikas Tiwari |  2016-11-04 12:38:04.0

reliance jio

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

नई दिल्ली. रिलायंस जियो अपने इंटरनेट और फ्री कॉलिंग के ऑफर के बाद अब लोगों को पैसे कमाने का मौका देने जा रही है. रिलायंस जियो आने वाले समय में 45 हजार नए मोबाइल टॉवर लगवाएगी. जिसके लिए उन्हें मोबाइल टॉवर लगवाने के लिए खाली छत, प्लॉट या खेत जैसी जगहों की आवश्कता है. अगर आपके पास भी है खाली छत, प्लॉट या खेत तो आप भी अपने यहाँ मोबाइल टॉवर लगवा सकते हैं. मोबाइल टॉवर लगवाने से आपको 25-30 हजार रुपए महीने की कमाई होगी.


रिलायंस जियो टॉवर लगवाने की विधि : 

  • सबसे पहले आपको ये पता करना होगा कि आपके इलाके में जियो का टॉवर लगाने का ठेका किस कंपनी को मिला हुआ है.




  • अब कंपनी की वेबसाइड में जाकर टॉवर लगवाने का आवेदन करना होगा.




  • आवेदन में अपनी उस प्रॉपर्टी की पूरी डिटेल भरनी होगी जहाँ आप टॉवर लगवाना चाहते हैं.




  • अगर छत में टॉवर लगवाना चाहते हैं तो कम से कम 500 वर्गफुट जगह होना जरूरी है. अगर प्लॉट या खेत में लगवाना चाहते हैं तो कम से कम 2000 वर्ग फुट जगह होनी चाहिए.




  • सबसे अच्छी बात की टॉवर इंस्टालेशन में आपको कोई पैसा नहीं खर्च करना। सिर्फ आपकी कमाई होगी.




  • किस इलाके में टॉवर लगाना है ये मोबाइल ऑपरेटर तय करता है. आपकी प्रापर्टी उस सीमा में है या नहीं ये वही बताते हैं.




रिलायंस जियो को शिकायत है कि दुसरी कंपनियां जियो को इंटरकनेक्शन प्वाइंट नहीं दे रहीं हैं. जिससे ग्राहकों को कॉल ड्रॉप की समस्या हो रही है. इस समस्या को जियो अगले 6 महीनों में 45 हजार नए मोबाइल टॉवर लगवा कर दूर करने की कोशिश करेगा. कॉल ड्रॉप की समस्या के लिए ट्राई ने  टेलीकॉम कंपनियों के बीच बचाव की कोशिश भी की थी लेकिन कुछ हल नहीं निकला. सूत्रों ने मुताबिक रिलायंस जियो ने टेलिकॉम मिनिस्टर मनोज सिन्हा को बताया कि वह पहले ही 1.5 लाख करोड़ रुपए का निवेश कर देश भर में 2.82 लाख बेस स्टेशन स्थापित कर चुका है.  इसके जरिए कंपनी 18,000 से ज्यादा शहरों और 2 लाख गांवों को कवर करेगी. कंपनी ने बताया जियो अगले 4 साल में एक लाख करोड़ रुपए का निवेश करेगी. नए टावर लगाने की योजना भी उस इनवेस्टमेंट का ही एक हिस्सा है.





Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top