Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

रिकॉर्ड 42 करोड़ किए सरेंडर...

 Vikas Tiwari |  2016-09-10 17:58:57.0

आयकर विभागतहलका न्यूज ब्यूरो

आगरा : आगरा में आयकर विभाग के बडे सर्वे में बुलियन और सराफा व्यापारियों ने रिकॉर्ड 42 करोड़ सरेंडर किए हैं। करीब 11 घंटे चले सर्वे के बाद चार बुलियन और सराफा कारोबारियों ने 42 करोड अघोषित आय स्वीकार (सरेंडर) की है। शहर में चार हॉस्पिटल से आठ करोड़ सरेंडर होने के बाद आयकर विभाग ने बुलियन कारोबारियों पर सर्वे किया।

आयकर आयुक्त अनुराधा मिश्रा के निर्देश पर संयुक्त आयकर आयुक्त बेलू सिन्हा की अगुवाई में सराफा और बुलियन के चार कारोबारियों पर शुक्रवार दोपहर बाद सर्वे शुरू किया गया। चौबे जी का फाटक, नमक की मंडी स्थित चारों फर्म राजेंद्र खेरली की एमएल चेंस, मनोज गुप्ता की जीटी चेंस, राजकुमार गुप्ता की सीपी चेंस और सुशील चौहान की शिवम ट्रेडर्स पर आयकर अधिकारियों की टीमों ने एक साथ कार्रवाई शुरू की।

आयकर सर्वे होते ही नमक की मंडी में ज्वेलर्स और बुलियन कारोबारियों के प्रतिष्ठानों के शटर धड़ाधड़ गिरने लगे। 50 से ज्यादा आयकर अधिकारियों की टीम ने देर रात तक चारों प्रतिष्ठानों के सात परिसरों पर सर्वे किया। आगरा में सबसे ज्यादा चांदी आयात की गई। देश के टॉप तीन आयातकों में आगरा के दो बुलियन कारोबारी हैं। हाल में ही बुलियन फेडरेशन के कार्यक्रम में आगरा के दोनों ही चांदी आयातकों को सम्मानित किया गया था। आयकर विभाग की नजर तभी से बुलियन कारोबारियों पर थी।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top