Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

लापरवाह अभियंता बक्शे नहीं जायेंगे : शिवपाल यादव

 Sabahat Vijeta |  2016-07-13 18:10:58.0

shivpal-pwd




  • लोक निर्माण मंत्री ने की बजट आवंटन के सापेक्ष किये गये खर्च की समीक्षा

  • आवंटित बजट को तत्काल योजनाबद्ध तरीके से खर्च किया जाये

  • सडकों का नवीनीकरण प्राथमिकता से किया जाये


लखनऊ, उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने अधिकारियों/अभियन्ताओं को निर्देश दिये कि अब तक जारी किये गये बजट को तत्काल सड़कों के निर्माण नवीनीकरण एवं प्रदेश सरकार द्वारा की गयी घोषणाओं के क्रियान्वयन पर खर्च किया जाये। श्री यादव ने कहा कि सड़कों के नवीनीकरण का जो लक्ष्य निर्धारित किया गया है उसे हर-हाल में आवन्टित धनराशि को खर्च करके हासिल किया जाये। उन्होेने कहा कि जो अधिकारी/अभियन्ता कार्यों में लापरवाही अथवा ढिलाई दिखायेगा उसे हर-हाल में जवाब देना पड़ेगा। श्री यादव ने कहा कि यह साल अत्यन्त महत्वपूर्ण है प्रदेश सरकार के लिए इस लिए सड़कों /ग्रामीण सड़कों के निर्माण, नवीनीकरण एवं रख-रखाव में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।


लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव आज लोक निर्माण विभाग के मुख्यालय, लखनऊ पर सभी प्रमुख अभियन्ता, मुख्य अभियन्ता, अधीक्षण अभियन्ताओं के साथ वर्तमान वर्ष मे आवन्टित किये गये बजट की अब तक किये गये खर्च की समीक्षा कर रहे थे। श्री यादव ने सभी अभियन्ताओं को निर्देश देते हुए कहा कि कहीं पर भी काम रूकना नहीं चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि आवन्टित धनराशि खर्च हो गयी है तो ठेकेदार अपना पैसा खर्च करके काम करायें बाद में पैसा जारी कर दिया जायेगा। श्री यादव ने कहा कि विभाग के छोटे-छोटे कार्यों को स्वयं करायें तथा जो आवश्यकतानुसार मशीने अथवा अन्य सामान खरीद लियेे जायें। श्री यादव ने कहा कि जहां भी विभागीय शिलान्यास एवं लोकार्पण किया जाये उसके सम्बन्ध में अनुमति जरूर ले ली जाये।


बैठक में प्रमुख सचिव लोक निर्माण श्रीमती आराधना शुक्ला, विभागाध्यक्ष सलेक चन्द्र एवं सभी जोनो के मुख्य अभियन्ता तथा सभी अधीक्षण अभियन्ता उपस्थित थे।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top