Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

डेंगू से मौतों के लिए स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अफसर जिम्‍मेदार: रवि‍दास मेहरोत्रा

 Girish Tiwari |  2016-08-29 05:53:45.0

ravidas-mehrotra-1467383992-1468570395

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ: नवनि‍युक्‍त परि‍वार कल्‍याण, मातृ एवं शि‍शु कल्‍याण राज्‍यमंत्री रवि‍दास मेहरोत्रा ने अपने ही सरकार की कार्यप्रणाली और अफसरों पर सवाल खड़े कर दि‍ए हैं। राज्‍यमंत्री ने सूबे में डेंगू से मौतों के लिए स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अफसरों और डॉक्‍टरों को जिम्‍मेदार ठहराया है। उन्‍होंने कहा कि अफसरों की लापरवाही और उदासीनता से डेंगू का प्रकोप बढ़ता जा रहा है और मौतें हो रही हैं।


राज्‍यमंत्री ने कहा कि सारे अफसर कमीशनखोरी में लगे हैं और बेखौफ हैं। उन्‍होंने कहा कि कुछ अफसरों के खिलाफ सीबीआई जांच चल रही है। इसके बावजूद सब घपले घोटाले में लगे हैं। पूरा सिस्‍टम ही खराब हो चुका है। निर्देशों का भी किसी पर असर नहीं हो रहा है।


राज्‍यमंत्री ने बताया कि जुलाई में ही संक्रामक रोग सेल और संचारी निदेशक को निर्देश दिया था कि डेंगू, मलेरिया और जेई निपटने के इंतजाम कर लें। बैठक में हामी तो सबने भर दी पर किसी ने जिम्‍मेदारी नहीं निभाई। अगर सबने अपनी जिम्‍मेदारी निभाई होती तो ऐसी स्थिति नहीं होती।


रविदास ने कहा कि अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि अफसर घपला करने में लगे हैं। मंत्री ने कहा कि अफसर होने का मतलब बंद कमरे में कागज पर हस्‍ताक्षर करना नहीं होता है। अस्‍पताल पहूंचने वाले मरीजों के बीच जाना होगा तब जाकर स्थिति सुधरेगी। ऐसे लापरवाह अफसरों पर सख्‍ती से कार्रवाई की जरूरत है।


बता दें कि सूबे के दो दर्जन से अधिक जिले डेंगू की चपेट में हैं। 350 लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं। अकेेले लखनऊ में ही 18 मौतें हो चुकी है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top